मुंबई: मंत्री-अधिकारी समझें गड्ढों का दर्द, एमएनएस नेताओं ने मंत्रालय के बाहर खोद डाली सड़क!

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के कुछ सदस्यों ने आज तड़के राज्य सचिवालय ‘मंत्रालय’ के बाहर फुटपाथ की खुदाई कर सड़कों पर मौजूद गड्ढों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मनसे के कम से कम आठ कार्यकर्ताओं को इस संबंध में गिरफ्तार किया गया है।  उन्होंने कहा ,‘‘ सड़कों पर मौजूद गड्ढों का विरोध करने के लिए आज तड़के करीब तीन बजे मनसे के लगभग 20 कार्यकर्ताओं का एक समूह मंत्रालय के बाहर एकत्रित हुआ और फावड़े तथा अन्य उपकरणों का इस्तेमाल कर फुटपाथ खोदना शुरू कर दिया। ’’ उन्होंने बताया कि मौके पर मौजूद पुलिस कर्मचारी ने उन्हें रोकने की कोशिश की।

पुलिस उपायुक्त (जोन -1) मनोज कुमार शर्मा ने कहा , ‘‘ सभी मनसे कार्यकर्ताओं को मरीन ड्राइव पुलिस थाने ले जाया गया है , जहां आठ लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। ’’ मनसे के सदस्यों ने सायन और पनवेल के बीच 39 किलोमीटर की सड़क पर गड्ढों के खिलाफ विरोध करते हुए एक दिन पहले ही नवी मुंबई के पास सरकारी कार्यालय पर हमला किया था।
पिछले महीने ठाणे क्षेत्र के आसपास सड़क पर गड्ढों के कारण हुई दुर्घटनाओं में पांच लोगों की जान चली गई थी।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र सरकार के विरोध में पिछले कुछ महीनों में गड्ढों को लेकर कई वीजियोज भी वायरल हुए थे। भारी बारिश के चलते मुंबई की सड़कों पर और भी गड्ढे बड़ गए हैं। कुछ ही इलाकों को छोड़ मुंबई की ज्यादातर सड़कों पर आपको गड्ढे ज्यादा दिखाई देते हैं। ऐसे में मुंबईवासियों को आवाहजाही में भी काफी दिक्कत होती है। वहीं बारिश में जल भराव से पैदल चलने वाले यात्रियों को ये डर भी रहता है कि कहीं उनका पैर गड्ढों में पढ़ जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *