मुंबई में तेज बारिश से आई मुंबई में आफत, वडोदरा एक्सप्रेस में फंसे यात्रियों को बचाया गया

महाराष्ट्र की राजधानी में लगातार हो रही तेज बारिश के कारण लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। मुंबई में जगह-जगह पर पानी भर गया है, जिसके कारण यातायात काफी प्रभावित हो रहा है। लोगों को कहीं भी जाने के लिए तालाब बन चुकी सड़कों को पार करना पड़ रहा है। वहीं ट्रेन की पटरियों पर भी पानी भरने के कारण रेल यात्रा भी काफी प्रभावित हो रही है। लोगों को अपनी ट्रेन के लिए घंटों तक स्टेशन पर इंतजार करना पड़ रहा है।

सोमवार (9 जुलाई) को रात भर मुंबई में बारिश हुई, जिसके चलते पश्चिमी रेलवे की उपनगरीय सेवाओं को रोक दिया गया है। रेलवे के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि चर्चगेट और बोरिवली के बीच सेवाएं सामान्य हैं। उन्होंने बताया, ‘कल रात से 200 मिलिमीटर वर्षा दर्ज की गई है जिससे रेल की पटरियों में पानी भर गया है और यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए रेल सेवाएं तब तक रोक दी गईं हैं जब तक कि पटरियों पर पानी कम नहीं हो जाता।’

विरार से नालासोपारा के बीच फंसे यात्रियों को बचाया गया

भारी बारिश के कारण वडोदरा एक्सप्रेस (12928) विरार और नालासोपारा के बीच फंस गई, जिसे बचाने के लिए एनडीआरएफ की टीम भेजी गई। टीम ने करीब 450 यात्रियों को सुरक्षित ट्रेन से निकाल लिया है। सभी यात्रियों को नालासोपारा स्टेशन लाया जा रहा है।

इन जगहों पर जमा हुआ है पानी

दहीसर, बोरिवली, मलाड, जोगेश्वरी, अंधेरी, सांताक्रूज, माहिम, कुर्ला, परेल, दादर, चेंबुर, किंग सर्किल, सियॉन, वडाला, मस्जिद बंदर, घाटकोपर, पोवाई, भांडुप और अन्य जगहों पर भारी जलजमाव है, जिससे यातायात और राहगीरों की गति थम गई है।

फंसे यात्रियों को बांटे गए खाने के पैकेट

पश्चिमी रेलवे के प्रवक्ता जी. महापुरकर ने कहा कि क्षेत्र में कई स्टेशनों पर फंसे हजारों यात्रियों को खाने के पैकेट और पानी बांटे गए। पानी घटने के बाद सेवा फिर से बहाल करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *