मुकदमा लड़ने काशी आएंगे कमल हासन

एक पत्रिका के स्तंभ में हिंदू आतंवाद लिखने के मामले में की गई शिकायत पर वाराणसी कोर्ट 22 नवंबर को सुनवाई करेगी। कमल हसन के अधिवक्ता के अनुसार कमल मुकदमा का सामना करने के लिए तय तारीख पर वाराणसी आएंगे। वाराणसी कोर्ट इस मामले में दायर शिकायत पर करेगी। कमल हसन के बयान पर वाराणसी के खुशहाल नगर निवासी अधिवक्ता कमलेश चंद्र त्रिपाठी ने वाराणसी न्यायलय मे याचिका दाखिल की थीं इस शिकायत के बाद कोर्ट ने अर्जी पर प्रारंभिक सुनवाई करने के बाद इसे परिवाद के रूप में दर्ज करने का आदेश दिया था। उन्होंने आरोप लगाया था कि फिल्मों से राजनीति मे आने की तैयारी कर रहे तमिल फिल्म अभिनेता तमिल पत्रिका में अपने नियमित स्तंभ में लिखा है कि हिंदू आतंकवाद है।

निष्पक्ष चूनाव के लिए ईवीएम संग वीवीपैट लगाने के लिए कांग्रेस ने की मांग : कांग्रेसजनों ने नगर निगम में ईवीएम से होने वाले निर्वाचन को निष्पक्ष व पारदर्शी ढंग से कराने के लिए वीवीपैट मशीन लगवाने की मांग की हे। इस बारे में शुक्रवार को पार्टी नेताओं का एक प्रतिनिधि मंडल जिलाधिकारी व जिला निर्वाचन अधिकारी योगश्वर राम मिश्र से मिला। कलेक्टेज्ट स्थित जिला रायफल क्लब सभागार में जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से श्री मिश्र से यह मुलाकात की गयी। जिसमें पूर्व विधायक अजय राय, पूर्व सांसद डॉ. राजेश मिश्र, जिलाध्यक्ष प्रजानाथ शर्मा, अनिल श्रीवास्तव आदि रहे। उन्होने डीएम से मांग की निकाय चुनाव सिर्फ वीवीपैटयुक्त ईवीएम का ही प्रयोग किया जाय।

टैंकर से कुचल कर हुए युवक की मौत, शव देखकर महिला की भी मौत: सारनाथ थाना क्षेत्र के सिंहपुर स्थित रिंग रोड पर गुरुवार की रात पानी के टैंकर की चपेट में आने से नवापुरा चोलापुर निवासी आदित्य यादव उर्फ किल्लू (17) युवक की मौके पर मौत हो गई। युवक के शव को देखकर गांव की एक महिला की भी मौत हो गई। इस घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने चालक की पिटाई कर टैंकर को क्षतिग्रस्त कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया लेकिन ग्रामीणों ने मुआवजे की मांग कर रहे थे। प्राप्त जानकारी के अनुसार आदित्य यादव शादी मे वीडियों ग्राफी कर घर लौटते समय हादसे का शिकार हो गया। घटना स्थल पर पुलिस दो घंटे तक समझाबुझाकर मुआवजा देने के आस्वासन देने पर जाम खत्म किया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *