मुजफ्फरनगर दंगों के आरोपी बीजेपी सांसद बोले- मेरे ऊपर से ना हटाओ दंगे का केस

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार की ओर से दंगे आदि में फंसे बीजेपी नेताओं पर दर्ज मुकदमे वापस लेने की प्रक्रिया शुरू हुई है। तर्क दिया गया है कि ये मुकदमे राजनीतिक दुर्भावनावश कराए गए। अब इस पर जब हंगामा मचा तो बीजेपी के सांसद संजीव बालियान का बयान सामने आया है, जिसमें वह अपने ऊपर दंगा कराने के दर्ज मुकदमे को वापस न लेने की बात कह रहे हैं। मुजफ्फरनगर दंगों के दौरान बीजेपी सांसद संजीव बालियान पर भाषण देकर लोगों को भड़काने का आरोप लगा था, जिस पर सपा सरकार में पुलिस ने केस दर्ज किया था। मुकदमा वापसी की खबरों पर संजीव बालियान ने कहा-मेरा पहले से ही ये मानना है कि चूंकि मुकदमा राजनैतिक व्यक्तियों पर दर्ज है, और मेरे मुक़दमे वापस लिए जाने बात है तो मैं खुद उसके खिलाफ हूं. मैं नहीं चाहता कि मेरे मुक़दमे वापस हों।

संजीव बालियान ने कहा कि गांव के गरीब लोगों पर दंगे के दौरान जबरन मुकदमे लादे गए, तमाम युवाओं को फर्जी ढंग से फंसाया गया। उनके मुकदमे जरूर वापस होने चाहिए। संजीव बालियान ने खुद को राजनीतिक व्यक्ति बताते हुए कहा कि वह खुद मुकदमे लड़ने में समर्थ हैं, आरोपों का सामना करेंगे। बीजेपी सांसद ने कहा कि गांव का गरीब व्यक्ति कचहरी आता है, उसका काफी समय और पैसा खर्च हो जाता है।

उन्होंने कहा कि पिछले पांच से छह साल लोगों के खराब हो चुके हैं। भविष्य को देखते हुए युवाओं पर दर्ज मुकदमे वापस होने चाहिए। गौरतलब है कि लड़की से छेड़ने की घटना को लेकर 2013 में मुजफ्फरनगर में हिंसा भड़क उठी थी, जिसमें से साठ से अधिक लोग मारे गए थे। भारी संख्या में लोग पलायन भी कर गए थे। बाद में उन्हें शिविरों में रहना पड़ा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *