मुजफ्फरनगर: हिंदू महासभा की तिरंगा यात्रा, नेता ने कहा- 100 रुपये कमाए तो 20 का हथियार खरीदे हिंदू

गणतंत्र दिवस (26 जनवरी) पर उत्तर प्रदेश के कासगंज में तिरंगा यात्रा के दौरान हुई साम्प्रदायिक हिंसा पर अभी भी राजनीति जारी है। इस हिंसा में चंदन गुप्ता की गोली लगने से मौत हो गई थी। इस हत्याकांड के विरोध में विश्व हिन्दू परिषद और हिन्दू महासभा जगह-जगह तिरंगा यात्रा का आयोजन कर रही है। इसी सिलसिले में अखिल भारत हिन्दू महासभा ने सोमवार को यूपी के मुजफ्फरनगर में तिरंगा यात्रा निकाली और चंदन गुप्ता की हत्या के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने अपनी मांगों के समर्थन में जिलाधिकारी को पांच सूत्रीय ज्ञापन भी सौंपा। इस दौरान हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पंडित अशोक चौबे ने विवादित बयान देते हुए कहा कि हिन्दुओं को शास्त्र और राष्ट्र की रक्षा के लिए शस्त्र की पूजा करनी चाहिए। चौबे ने यह भी कहा कि अगर कोई हिन्दू 100 रुपये कमाता है तो उसे 20 रुपये का हथियार खरीदना चाहिए।

चौबे ने कहा, “हमारी रणनीति है कि सभी हिन्दुओं को सशस्त्र बनना चाहिए। अगर कोई हिन्दू 100 रुपये कमाता है तो 20 रुपये का हथियार खरीदना चाहिए। नहीं तो राष्ट्र की रक्षा नहीं हो सकती।” उन्होंने कहा, “शस्त्रेण रक्षिते राष्ट्रे शास्त्र चिंता प्रवर्तते।” यानी राष्ट्र की चिंता के लिए शास्त्र जरूरी है और शास्त्र की चिंता के लिए शस्त्र जरूरी है।
देखें वीडियो:

बता दें कि गणतंत्र दिवस के मौके पर कासगंज में तिरंगा यात्रा के रास्ते को लेकर हुए विवाद में दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प हुई थी। इसमें युवक की मौत हो गई थी। विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के कार्यकर्ताओं ने मथुरा-बरेली राजमार्ग पर तिरंगा यात्रा निकाली थी। बिलराम इलाके से जब यह यात्रा गुजर रही थी तभी दूसरे समुदायों के लोगों से कहासुनी हो गई थी फिर मामले ने हिंसक रूप अख्तियार कर लिया। दोनों समुदायों के लोगों ने एक दूसरे पर पत्थर चलाए थे, फिर बंदूकें निकल आई थीं और गोलियां चलीं थीं। वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया था। हिंसक प्रदर्शन में गोली लगने से एक युवक को जान से हाथ धोना पड़ा था। पुलिस को हालात पर काबू पाने में खासी मशक्कत करनी पड़ी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *