मुस्लिम युवक और हिन्दू लड़की की शादी में हंगामा, 13 भाजपा नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज

गाजियाबाद के राजनगर में रहने वाली डॉ नुपुर सिंघल और नोएडा सेक्टर-49 में रहने वाले एमबीए मुसलिम युवक मंसूर हरात खान की शादी को लेकर हंगामा करने वाले भाजपा के 13 नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। नुपूर और मंसूर ने 15 दिसंबर को दिल्ली में शादी कर ली थी जिस पर लव जेहाद और हिंदू रीति रिवाज से शादी नहीं होने के नाम पर हंगामा किया था। जिन नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है उनमें भाजपा के महानगर अध्यक्ष अजय शर्मा भी शामिल हैं। इसके अलावा करीब 150 युवाओं के खिलाफ भी पुलिस ने अज्ञात में रिपोर्ट दर्ज की है।

दूसरी ओर, बजरंग दल के विभाग संयोजक सुभाष चंद निवासी शिब्बनपुरा ने सीओ द्वितीय आतिश कुमार सिंह और कविनगर थाना प्रभारी समेत 20 पुलिसकर्मियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने और कार्रवाई के लिए तहरीर दी है। सुभाष ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने बर्बरतापूर्वक लाठीचार्ज किया, जिससे बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को गंभीर चोटें आई हैं। पूर्व जिलाधिकारी के बेटे पुष्पेंद्र की पुत्री डा. नुपूर अग्रवाल दिल्ली के एक अस्पताल में डॉक्टर हैं।
गैर समुदाय के लड़के के साथ शादी करने को लेकर शुक्रवार को भाजपा, शिवसेना, बजरंग दल, हिंदू रक्षा दल, परमार्थ समिति आदि संगठनों के कार्यकर्ताओं ने राजनगर में नूपुर के घर पर विरोध करते हुए सड़क पर धरना देकर बैठ गए थे और हंगामा करने के बाद गाड़ियों में तोड़फोड़ करने पर प्रदर्शन करने वालों पर पुलिस ने जमकर लाठियां भांजी थी। भाजपा के महानगर अध्यक्ष अजय शर्मा का कहना है कि पूरा मामला लव जेहाद का है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *