मेट्रो के उद्घाटन में CM केजरीवाल को नहीं बुलाने से ‘गुस्सा’ हैं तो पार्टी को चंदा दें: AAP

आम आदमी पार्टी (AAP) मैजेंटा लाइन के उद्घाटन समारोह में दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आमंत्रित नहीं करने के मामले को भुनाने की कोशिश में जुट गई है। पार्टी ने इस ‘अपमान’ को कैश कराने का फैसला किया है। यही वजह है कि AAP ने इसको लेकर नया अभियान छेड़ दिया है। दिल्‍ली में सत्‍तारूढ़ पार्टी ने इस घटना से नाराज लोगों को पार्टी को 100 रुपये का चंदा देकर अपने गुस्‍से का इजहार करने को कहा है। पार्टी की ओर से हर उस व्‍यक्ति को इस बाबत न्‍यूजलेटर भेजे जा रहे हैं, जिन्‍होंने इसे सब्‍सक्राइब कर रखा है। मैजेंटा लाइन के उद्घाटन समारोह में अरविंद केजरीवाल को आमंत्रित नहीं करने से केंद्र और दिल्‍ली सरकार के बीच पहले से जारी तल्‍खी और बढ़ गई है।

AAP की आउटरीच टीम ने एक भावुक ई-मेल के साथ पार्टी को 100 रुपये का चंदा देकर अपनी नारजागी जताने का अनुरोध किया है। इसमें लिखा है, ‘मैजेंटा लाइन के उद्घाटन समारोह में दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री को आमंत्रित नहीं करने के बाद से ही गुस्‍से भरे ई-मेल, ट्वीट और पोस्‍ट किए जा रहे हैं। हां, मैं भी आपकी भावनाओं काे साझा करता हूं। हां, मेरा खून भी खौलता है। हां, यह न तो पहली बार है और न ही आखिरी। ऐसे में मैं क्‍या कर सकता हूं, आप क्‍या कर सकते हैं? बहुत ही आसान है। इस गुस्‍से को शक्तिशाली ताकत में बदला जाए, जिसे वे नजरअंदाज नहीं कर सकेंगे। जिस तरह एक-एक बूंद से समंदर बनता है, उसी तरह छोटे-छोटे योगदान का भी बहुत महत्‍व होता है। AAP के लिए एक बूंद आप भी जोड़ें। 100 रुपये का चंदा दें! मैंने तो दिया है।’ मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, AAP द्वारा समर्थकों को भेजे गए न्‍यूजलेटर में चंदा देने की वजह के बारे में कुछ नहीं कहा गया है। पार्टी प्रवक्‍ता और विधायक सौरभ भारद्वाज ने कहा क‍ि चंदा केंद्र द्वारा चुनी हुई सरकार पर हमले के खिलाफ लोगों का समर्थन है।

दिल्‍ली मेट्रो की मैजेंटा लाइन का 25 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उद्घाटन किया था। समारोह में उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ और राज्‍यपाल राम नाइक भी मौजूद थे। दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अ‍रविंद केजरीवाल को आमंत्रित नहीं किया गया था। मैजेंटा लाइन बोटेनिकल गार्डन मेट्रो स्‍टेशन (नोएडा) को सीधे दक्षिण दिल्‍ली स्थित कालकाजी से जोड़ती है। इस रूट पर कुल नौ स्‍टेशन हैं। दक्षिण दिल्‍ली और फरीदाबाद से नोएडा आने वाले यात्रियों को इससे फायदा होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *