यूपी उपचुनाव: साथ आए सपा-बसपा, बीजेपी नेता सांप और नेवले से कर बैठे तुलना

उत्तर प्रदेश में होने वाले उपचुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेता लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) पर करारा हमला बोला है। उन्होंने इन दोनों पार्टियों की तुलना सांप और नेवले से की है। आपको बता दें कि सूबे के फूलपुर और गोरखपुर में 11 मार्च को उपचुनाव होने वाले हैं। फूलपुर में बसपा सपा का समर्थन करेगी। बसपा के जोनल कॉर्डिनेटर ने इस बारे में रविवार (4 मार्च) को पुष्टि की। 2019 में होने वाले आम चुनाव को ध्यान में रखकर बसपा का एक धड़ा भाजपा के विकास रथ को रोकने के लिए विपक्षी एकता पर जोर दे रहा है। ऐसे में गोरखपुर और फूलपुर के उपचुनाव पार्टी के लिए अहम कड़ी माने जा रहे हैं। बीजेपी नेता वाजपेयी ने इसी बारे में एएनआई से बातचीत की। उन्होंने कहा, “बीजेपी की आई बाढ़ के कारण सपा और बसपा एक होने को मजबूर हुई हैं। सुना था जब बाढ़ आती है, सांप और नेवला एक ही डाल पर बैठ जाते हैं। दुश्मनी छोड़ देते हैं। जब प्यास लगती है, शेर और बकरी एक ही घाट पर पानी पी लेते हैं। ऐसा ही ये गठबंधन है।”

उधर, बसपा सुप्रीमो ने गठबंधन की खबरों पर स्पष्ट किया कि 2019 में लोकसभा चुनाव में सपा-बसपा के गठबंधन की बात गलत और आधारहीन है। हालांकि, उन्होंने कहा कि यूपी में राज्यसभा और विधान परिषद में होने वाले चुनाव में भाजपा को हराने के लिए सपा-बसपा एक-दूसरे को वोट ट्रांसफर करती हैं तो ये कोई चुनावी गठबंधन नहीं होगा।

गोरखपुर और फूलपुर के चुनावों की मतगणना 14 मार्च को की जाएगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कारण गोरखपुर और उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के लोकसभा से इस्तीफे के बाद से ये दोनों सीटें खाली थीं। ऐसे में भाजपा इन दोनों ही सीटों पर दोबारा कमल खिलाने के लिए एड़ी चोटी का जोर आजमाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *