यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का वादा, ‘वापस लाएंगे अयोध्या का खोया हुआ गौरव’

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि पिछली सरकारों ने अयोध्या के गौरव के साथ खिलवाड़ किया। लेकिन अब ऐसा नही होगा। उन्होंने साफ कहा कि वर्तमान सरकार अयोध्या को उसका गौरव वापस दिलाने के लिए हर सम्भव प्रयास कर रही है। निकाय चुनाव के तहत एक जनसभा को सम्बोधित करने अयोध्या पहुंचे योगी ने यह बातें कही। योगी ने कहा, “पिछली सरकारों ने अयोध्या के साथ भेदभाव किया। इसके गौरव को छुपाने की कोशिश की गई। लेकिन हमारी सरकार बनने के बाद अयोध्या व मथुरा को नगर निगम का दर्जा दिया गया।”

उन्होंने कहा कि अयोध्या को नगर निगम का दर्जा देने की वजह से ही आज सभी लोग यहां वोट मांगने आ रहे हैं। हमारा यहां आना सपा और बसपा को अच्छा नहीं लगता। लेकिन यहां के गौरव को वापस दिलाने के लिए सरकार कई योजनाएं लेकर आ रही है। योगी ने कहा कि सरकार यहां पर बिजली, पानी और सड़क की सुविधाओं को और बेहतर बनाने का प्रयास करेगी। भगवान राम के बिना देश में कोई काम नहीं हो सकता क्योंकि वह हमारी आस्था के प्रतीक हैं। राम भारत की पूरी आस्था का केंद्र बिंदू हैं।

उन्होंने कहा कि राममंदिर मुद्दे पर हर तरह के प्रयास का स्वागत करते हैं। गौरतलब है कि योगी के प्रचार का कार्यक्रम मंगलवार से शुरू होकर 27 नवम्बर तक चलेगा। इनमें कई सभाओं में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ महेन्द्र नाथ पांडे भी साथ रहेंगे। तीन चरणों में होने वाले निकाय चुनावों में मुख्यमंत्री चरणों के मुताबिक होने वाले मतदान की तारीखों के आधार पर चुनावी सभाएं करेंगे।

मालूम हो कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस साल की दिवाली अयोध्या में बड़े ही भव्य तरीके ने मनाई थी। इस अवसर पर केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के कार्यों को ‘राम राज्य’ स्थापित करने की दिशा में उठाये गये कदम करार देते हुए योगी ने कहा था कि केन्द्र सरकार के कार्यों से देश के आम नागरिक को जो सुख मिलेगा, वही ‘राम राज्य’ होगा। योगी ने कहा था कि प्रधानमंत्री का सपना है कि हर परिवार के सिर पर छत हो। वर्ष 2019 तक अपना व्यक्तिगत शौचालय हो, बिजली हो। यही रामराज्य है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *