यूपी: चीफ इंजीनियर के केबिन में बीएसपी पार्षद की पिटाई, बेहोश होने पर ले गए अस्पताल

यूपी में एक ठेकेदार और उसके गुर्गों ने मिलकर एक बीएसपी पार्षद की जमकर पिटाई कर दी। ठेकेदार और उसके गुर्गों ने गाजियाबाद के वार्ड नंबर-44 से बीएसपी पार्षद दिलशाद मलिक पर चीफ इंजीनियर के दफ्तर में हमला बोल दिया। मिली जानकारी के मुताबिक बीएसपी पार्षद की लोहे के रॉड से पिटाई की गई। इस पिटाई से उन्हें गंभीर चोटें आई हैं और गंभीर हालत में उन्हें एक निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। घटना शुक्रवार की है। घटना के वक्त चीफ इंजीनियर मोइनुद्दीन अपने केबिन में मौजूद नहीं थे।

क्या है पूरा मामला? यह पूरा मामला सड़क निर्माण को लेकर उपजे तनाव से जुड़ा हुआ है। बतलाया जा रहा है कि कुछ दिनों पहले सड़क निर्माण करा रहे ठेकेदार अजय त्यागी और उसके साथी दशमेश वाटिका में सड़क निर्माण करने पहुंचे थे। लेकिन यहां गांव वालों ने त्यागी को निर्माण कार्य करने से रोक दिया। बीएसपी पार्षद दशमेश मलिक भी उस वक्त गांव वालों के साथ मौजूद थे। शुक्रवार (29 जून) की सुबह भी मलिक पर हमले से पहले ठेकेदार से उनकी बहस हुई थी।

पार्षद को घसीट कर ले गए चीफ इंजीनियर के केबिन में: शुक्रवार को ठेकेदार और उसके गुर्गों ने अचानक पार्षद पर हमला बोल दिया। बदमाश दिलशाद मलिक का कॉलर पकड़कर उन्हें घसीटते हुए चीफ इंजीनियर के केबिन में ले गए। उस वक्त चीफ इंजीनियर फिल्ड में निरीक्षण के लिए गए हुए थे। बदमाशों ने यहां पार्षद की जमकर पिटाई कर दी। इस मारपीट में पार्षद को सिर पर गंभीर चोट आई और वो बेहोश हो गए। मारपीट के बाद बेहोश और खून से लथपथ बीएसपी पार्षद को उसी हालत में छोड़कर सभी बदमाश वहां से फरार हो गए। करीब 20 मिनट बाद किसी तरह लोगों ने पार्षद को वहां से निकालकर गंभीर हालत में निजी अस्पताल में भर्ती कराया।

जीएमसी कार्यालय में प्रदर्शन: गाजियाबाद म्यूनसिपल कॉरपोरेशन (जीएमसी) कार्यालय में बीएसपी पार्षद की पिटाई की खबर सामने आने के बाद वहां हंगामा मच गया। बीएसपी और कुछ विपक्षी नेताओं ने जीएमसी के मुख्य गेट को बंद कर दिया और मारपीट में शामिल ठेकेदार तथा उसके गुर्गों की अविलंब गिरफ्तारी की मांग करने लगे। पार्टी के पार्षद आनंद चौधरी ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि अगर इस मामले में आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी नहीं हुई तो उनकी पार्टी पूरे जिले में इस घटना के विरोध में प्रदर्शन करेगी।

7 लोगों पर मामला दर्ज: इस मामले में दिलशाद मलिक के छोटे भाई शरीफ मलिक ने ठेकेदार अजय त्यागी समेत सात लोगों पर एफआईआर दर्ज कराया है। पुलिस का कहना है कि मारपीट के आरोपी 4 लोगों की पहचान की जा चुकी है, जबकि तीन अन्य की पहचान की जा रही है। हालांकि खबर लिखे जाने तक किसी की गिरफ्तारी की सूचना नहीं है।

गाजियाबाद की मेयर आशा शर्मा और म्यूनिसिपल कमिश्नर सीपी सिंह ने अस्पताल जाकर बीएसपी पार्षद का हालचाल जाना। उन्होंने इस घटना की निंदा की और कहा कि जनता के एक प्रतिनिधि की इस तरह पिटाई की यह घटना काफी दुर्भाग्यपूर्ण है। इस मामले में मेयर ने सभी आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग भी की है। आपको बता दें कि गाजियाबाद के 100 सदस्यों वाले बोर्ड में बीजेपी के 57 पार्षद, कांग्रेस के 16, बीएसपी के 13, एसपी के 5 और 9 इंडिपेंडेंट पार्षद हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *