यूपी: धरने पर बैठा मुस्लिम परिवार, कहा- भूखे सोते हैं बच्‍चे, रोटी दो या मौत, 4 हजार लेकर भी नहीं बनाया राशन कार्ड

उत्तर प्रदेश के झांसी जिले में एक मुस्लिम परिवार दो जून की रोटी के लिए बेहाल है। गरीबी के कारण दो छोटे बच्चों सहित पूरे परिवार को भूखे पेट सोना पड़ता है।  दौड़ लगाते-लगाते परिवार परेशान हो गया, मगर आज तक राशन कार्ड  नहीं मिला। उल्टे राशन कार्ड बनवाने के बदले कोटेदार ने चार हजार रुपये घूस ले लिए। झांसी के डीएम ने मामले की जांच कराकर परिवार को राशन कार्ड देने की बात कही है।

झांसी के इतवारीगंज निवासी नर्गिस अपने छोटे बच्चों के साथ कलेक्ट्रेट पहुंची और डीएम दफ्तर के सामने धरने पर बैठ गईं। उनके हाथ में एक तख्ती थी, जिस पर लिखा था-रोटी दो या मौत दो। परिवार के साथ उन्होंने डीएम से मिलकर अपना दुखड़ा सुनाया। कहा कि दो जून की रोटी परिवार को नसीब नहीं हो पा रही है। जिससे परिवार भुखमरी के कगार पर है।
उन्होंने डीएम ऑफिस के सामने धरना भी दिया। इस दौरान कहा कि – पति सहित दो बच्चे हैं। पति को नियमित काम नहीं मिलता तो बच्चों को भूखे पेट सोना पड़ता है। कोटेदार ने चार हजार रुपये राशन कार्ड बनवाने के ले लिए मगर अब तक राशन नहीं दिया। जिला पूर्ति कार्यालय के बाबू ने डांट कर भगा दिया। उधर डीएम कर्ण सिंह चौहान का कहना है कि नर्गिश के प्रार्थनापत्र पर राशन कार्ड बनवाया जाएगा। रिश्वतखोरी के आरोप की जांच कराई जा रही है। दोषी मिलने पर कोटेदार के खिलाफ कार्रवाई होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *