यूपी: महिला ग्राम प्रधान ने पेश की नजीर, पति-बेटे के भ्रष्टाचार से खफा होकर दिया DM को इस्तीफा

भ्रष्टाचार के खिलाफ मुहिम में उत्तर प्रदेश की इस महिला ग्राम प्रधान ने नायाब नजीर पेश की है। पीलीभीत जिले में मोहम्मद गंज गांव की प्रधान कमला देवी ने पति और बेटे के भ्रष्टाचार से तंग आकर प्रधान पद से ही अपना इस्तीफा डीएम को सौंप दिया। डीएम से कहा कि उनके पति और बेटे उन्हें जिम्मेदारियों से मुक्त नहीं होने दे रहे हैं। दोनों भ्रष्टाचार में लिप्त हैं।इसलिए दोनों के खिलाफ जांच कर कार्रवाई की मांग की। महिला ग्राम प्रधान ने डीएम से सभी ग्राम पंचायत के खातों के संचालन पर रोक लगाने की मांग की। ताकि धनराशि न निकल सके।

महिला ग्राम प्रधान की इस गुहार पर जिलाधिकारी अखिलेश मिश्रा ने जिला पंचायत राज अधिकारी पीके यादव को जांच कर कार्रवाई करने को कहा है। महिला ने कहा कि उनके पति मूलचंद और बेटा मिलकर गांव के विकास के लिए आने वाली सरकारी निधि का दुरुपयोग कर रहे हैं।ओडीएफ यानी खुले में शौच मुक्त मुहिम के लाभार्थियों से बेटे पर एक-एक हजार रुपये अवैध वसूली का भी महिला प्रधान ने आरोप लगाया।

प्रधान ने कहा कि उनका बेटा प्रधान पद की मुहर का गलत इस्तेमाल करता है। जब भी वह गलत कार्यों का विरोध करती हैं तो बेटा उन्हें प्रताड़ित करता है। महिला प्रधान ने यह भी डीएम से कहा कि उनके पति ने हाल में एक राजस्वकर्मी को 70 हजार रुपये देकर गांव के कुछ लोगों को झूठे मामले में फंसाने की साजिश भी रची है।इस मामले में जिलाधिकारी अखिलेश मिश्रा ने कहा- शिकायत की जांच जिला पंचायतराज अधिकारी को सौंपी गई है। जांच रिपोर्ट के आधार पर ही उचित कार्रवाई होगी। फिलहाल ग्राम पंचायत के खाते सस्पेंड कर दिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *