यूपी: BJP एमएलए के भाई की दबंगई, साइकिल चोरी के शक में मजदूर को पेड़ से बांध कर पीटा

यूपी के फैजाबाद जिले में एक मजदूर को पेड़ से बांधकर बेरहमी से पीटने का मामला सामने आया है। मजदूर की पत्नी ने पीटने का आरोप भाजपा विधायक के भाई पर लगाया है। बताया जा रहा है कि गांव के ही कुछ लोगों ने मजदूर पर चोरी का आरोप लगाया था। मामले की शिकायत लोगों ने भाजपा विधायक के भाई से की थी। आरोप है कि इसके बाद विधायक के भाई ने मजदूर को बेदम हो जाने तक बेरहमी से पीटा है। मामले में दोनों पक्षों की ओर से पुलिस ने मामला दर्ज किया है और जांच में जुट गई है। घटना यूपी के फैजाबाद जिले की है। जिले के कैंट थाना क्षेत्र के बढ़ईपुर गांव में रामराज रहता है। वह शहर में मजदूरी करके अपने परिवार का पेट पालता है। इसी गांव में फैजाबाद के मिल्कीपुर विधानसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक गोरखनाथ बाबा का भाई विक्की बाबा भी रहता है। विधायक के भाई के परिचित दिनेश कुमार ने विक्की से शिकायत की थी कि उसे शक है कि रामराज ने उसकी साइकिल चुरा ली है।

रामराज का आरोप है कि विक्की बाबा ने मजदूरी करके लौटते वक्त उसे जबरन पकड़कर बुलवा लिया। इसके बाद उस पर चोरी कबूलने के लिए दबाव बनाया गया। स्वीकार न करने पर उसे पेड़ से बांधकर भी पीटा गया। वहीं इसके बाद विधायक का भाई उसे अपनी कार में बैठाकर जबरन कैंट थाने ले गया। जहां पर उसने पीड़ित मजदूर के खिलाफ धारा 379 के तहत रिपोर्ट भी दर्ज करवा दी। रामराज का आरोप है कि दबंगों ने उसकी जेब से दो हजार रुपये भी छीन लिए हैं।

जब रामराज किसी तरह बचकर विक्की के चंगुल से छूटकर घर पहुंचा तो उसने अपने परिजनों को पूरी बात बताई। इसके बाद रामराज की पत्नी मालती की शिकायत पर भी पुलिस ने मामला दर्ज किया है। कैंट थानाध्यक्ष राजेश सिंह ने दोनों पक्षों की तरफ से रिपोर्ट दर्ज करने की बात स्वीकार की है। अब पुलिस पूरे प्रकरण की जांच में जुटी हुई है। एसएसपी सुभाष सिंह बघेल ने इस मामले पर प्रतिक्रिया देने से इंकार किया और कहा,’जांच के बाद ही कुछ कहना संभव होगा।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *