योगी-आजम की ट्यूनिंग पर उठे सवाल तो डिप्टी सीएम बोले- हम अटलवंशी, निजी दुश्मनी नहीं रखते

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान की वायरल तस्वीरों पर लगातार प्रतिक्रिया मिल रही है। राज्य के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी राजनीतिक मर्यादाओं और लोकतांत्रिक वसूलों का सम्मान करने वाली पार्टी है, और पार्टी के नेता निजी दुश्मनी नहीं रखते हैं। दिनेश शर्मा ने कहा कि बीजेपी के लोग अटलवंशी हैं और उनका विचारधारा को लेकर भले ही दूसरे नेताओं से अलग मत रहा हो लेकिन वे किसी से निजी द्वेष नहीं रखते हैं। उन्होंने कहा, ‘लोकतांत्रिक परंपराओं की सबसे बड़ी विशेषता यही है कि किसी के प्रति व्यक्तिगत शत्रुता नहीं रखी जाती है, और ये शुचिता सीएम योगी आदित्यनाथ में बहुत ज्यादा है।’ उन्होंने कहा कि योगी जी व्यक्तिगत मान-सम्मान का पूरा ध्यान रखते हैं चाहे वो किसी भी पार्टी के हों।’ दिनेश शर्मा ने कहा कि बीजेपी के नेता खुद को अटलवंशी कहते हैं और वे संसदीय मर्यादाओं का पूरा ख्याल रखते हैं।

बता दें कि कल से ही उत्तर प्रदेश विधानसभा के विंटर सेशन की शुरुआत हुई है। इस दौरान गुरुवार (15 दिसंबर) को विधानसभा में जाते वक्त सीएम योगी आदित्यनाथ और आजम खान एक साथ दिखे। पत्रकारों के कहने पर दोनों नेताओं ने हंसी-मजाक भी किया और फोटो भी खिंचवाई। हालांकि सदन के अंदर समाजवादी पार्टी ने सरकार की नीतियों का जमकर विरोध किया। गुरुवार को विधानसभा की बैठक शुरू होते ही विपक्षी दलों के सदस्य विशेषकर सपा और कांग्रेस सदस्य आसन के सामने आकर नारेबाजी करने लगे । उनके हाथ में पोस्टर थे । वे बिजली दरों में बढोतरी और कानून व्यवस्था की खराब स्थिति का हवाला देकर विरोध प्रकट कर रहे थे ।

नेता प्रतिपक्ष राम गोविन्द चौधरी ने कहा कि बिजली दरों में बढोतरी के चलते किसानों और घरेलू उपभोक्ताओं पर भारी बोझ पड़ा है । इस मुद्दे पर तत्काल चर्चा करायी जानी चाहिए । लाल टोपी पहने सपा सदस्यों के हाथ में पोस्टर थे, जिन पर लिखा था … ”बिजली दामों में बढोतरी वापस लो” और ”गड्ढा मुक्त सडकों के नाम पर भ्रष्टाचार” । सपा सदस्य सरकार विरोधी नारेबाजी कर रहे थे । इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सदन में ही मौजूद थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *