योगी आदित्यनाथ का बयान- 40 साल से बच्चे इन्सेफ्लाइटिस से मर रहे, अब क्यों रोना?

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज (29 सितंबर) को एक विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि राज्य में पिछले 40 साल से बच्चे इन्सेफ्लाइटिस बीमारी से मर रहे हैं तो अब इस मुद्दे पर क्यों रोना रोया जा रहा है? मुख्यमंत्री का यह बयान तब आया है जब महीने भर पहले ही उनके ही क्षेत्र गोरखपुर के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में 60 से ज्यादा बच्चों की मौत एक महीने के अंदर हो गई।

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए योगी आदित्यनाथ ने बच्चों की मौत पर अपनी सरकार की हो रही आलोचनाओं के जवाब में ये बातें कहीं। उन्होंने कहा, “यह बात अब साबित हो चुकी है कि गोरखपुर के अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से बच्चों की मौत नहीं हुई है। वहां पिछले 40 साल से बच्चे इन्सेफ्लाइटिस से मर रहे हैं। लेकिन अब उस पर क्यों रोना रोया जा रहा है?”

इसके बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने भविष्य में बच्चों की मौत ना हो इसके लिए बड़े पैमाने पर टीकाकरण कराया है। मुख्यमंत्री ने कहा, “मई महीने में कुल 92 लाख बच्चों की टीका दिया गया है। इसके साथ ही राज्य के 20 जिलों में हमलोगों ने बच्चों के लिए आईसीयू की शुरुआत की है। हमलोगों ने इन्सेफ्लाइटिस पर काबू पाने के लिए सभी अस्पतालों में मेडिकल फैसिलिटी बढ़ाई है।”

आर्थिक मोर्चे पर केंद्र की मोदी सरकार की हो रही आलोचनाओं पर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हिन्दुस्तान की अर्थव्यवस्था मौजूदा दौर में दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ती हुई अर्थव्यवस्था है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार जीडीपी ग्रोथ के लिए तमाम सकारात्मक कदम उठा रही है। उन्होंने कहा, “अर्थव्यवस्था में सुधार के लिए मोदी सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की न केवल राष्ट्र के अंदर अपितु अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी प्रशंसा हो रही है। आज की तारीख में भारतीय अर्थव्यवस्था दुनिया की सबसे तेज अर्थव्यवस्था बन गई है।” इसके अलावा उन्होंने मोदी सरकार द्वारा की गई नोटबंदी और जीएसटी लागू किए जाने के फैसले को भी सही ठहराया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *