योगी आदित्यनाथ का हेलिकॉप्‍टर उतारने के लिए कटवा दी किसान की फसल, अप्रैल में है बेटी की शादी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने दर्जन भर सहयोगी मंत्रियों के साथ दो दिन तक विश्व प्रसिद्ध बरसाने की लट्ठमार होली और ब्रज संस्कृति का आनंद उठाएंगे। सीएम योगी शनिवार (24 फरवरी) को बरसाने आ रहे हैं। इसके लिए जबर्दस्त तैयारी की जा रही है। यूपी का पूरा प्रशासनिक अमला इस कार्यक्रम को सफल बनाने में जुटा हुआ है। बरसाने के लोग भी सीएम के आगमन को लेकर उत्साहित है। लेकिन इस दौरान एक किसान बहुत दुखी है। इस किसान को अपनी खड़ी फसल पकने से पहले ही काटनी पड़ रही है। ऐसा ऊपर से आए आदेश के बाद किया जा रहा है। किसान की फसल इसलिए काटी जा रही है, ताकि उसके खेत में सीएम योगी आदित्यनाथ का उड़नखटोला उतर सके। इस किसान के खेत में ही सीएम के हेलिकॉप्टर की लैंडिंग के लिए हैलीपैड बनाया जा रहा है। अपनी मेहनत की कमाई को यूं बर्बाद जाता देख किसान पर मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा है। दरअसल यह किसान लीज पर जमीन लेकर खेती करता है। पत्रिका की रिपोर्ट के मुताबिक नरेंद्र कुमार भारद्वाज नाम के इस किसान ने बताया कि उसने 60 हजार रुपये में पांच एकड़ जमीन ली है।

किसान के पास आय का कोई दूसरा जरिया नहीं है। इसी साल अप्रैल में उसकी बेटी की शादी है। फसल नष्ट हो जाने की वजह से इससे होने वाली आय की सारी संभावनाएं भी खत्म हो गई है। नरेंद्र कुमार भारद्वाज का कहना है कि फसल काटने के बदले में उसे कोई मुआवजा भी नहीं दिया गया है। किसान ने बताया कि जब उसने मुआवजे की बात प्रशासनिक अधिकारियों से की तो वहां उसे कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला। इस किसान को उम्मीद है कि सीएम खुद उसकी मदद करेंगे।

बता दें कि इस कार्यक्रम में स्थानीय सांसद हेमा मालिनी भी जोर-शोर से हिस्सा ले रही हैं। कार्यक्रम के पहले दिन पंडित जसराज, पंडित हरिप्रसाद चौरसिया, शोभना नारायण, कविता सेठ आदि हिस्सा लेंगे। वहीं, दूसरे दिन हेमामालिनी एवं गायक कैलाश खेर प्रस्तुतियां देंगे। मथुरा के जिलाधिकारी ने बताया कि अपनी यात्रा के दूसरे दिन मुख्यमंत्री श्रीकृष्ण जन्मस्थान के दर्शन, वृन्दावन में पुरी के शंकराचार्य स्वामी निश्चलानन्द सरस्वती से धार्मिक चर्चा करेंगे। फिर वह बरसाना में कुछ अन्य कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। योगी यात्रा के दूसरे दिन प्रिया कुण्ड पर पहुंचने वाले नन्दगांव के हुरियारों का स्वागत करेंगे और उनके साथ लाड़िली जी मंदिर पहुंचकर राधारानी के दर्शन-पूजन के पश्चात समाज गायन का आनंद लेंगे। वह देर सायं लट्ठमार होली में भाग लेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *