योगी के मंत्री ने मुलायम को बताया रावण, मायावती को शूर्पणखा

यूपी में दो सीटों  के लोकसभा उपचुनाव को लेकर सपा-बसपा के एकजुट होने के बाद योगी आदित्यनाथ सरकार के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी ने विवादित बयान दिया। इलाहाबाद के प्रीतमनगर में आयोजित चुनावी रैली नंदी ने विपक्षी नेताओं की तुलना रामायण के खलनायक पात्रों से की। नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल नंदी ने मुलायम सिंह यादव को जहां कलयुग का रावण तो बसपा मुखिया मायावती को शूर्पणखा बता डाला। जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भगवान राम तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को हनुमान जैसी उपमा  दी। योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में मंत्री ने रामायण के पात्रों को लेकर गढ़ी एक कहानी पढ़ी, जो अमूमन सोशल मीडिया पर वायरल होती रही है। जिसकी खासी चर्चा रही।

नंदगोपाल नंदी ने समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव को मेघनाथ तो उनके चाचा शिवपाल यादव को कुंभकर्ण, जबकि दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल को मारीच बताया। मंत्री जब नेताओं की तुलना रामायण के पात्रों से कर रहे थे, तब मौजूद जनता ठहाके लगा रही थी। यह चुनावी जनसभा फूलपुर उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी कौशलेंद्र पटेल के समर्थन में आयोजित थी। जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य, कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह, रीता बहुगुणा जोशी आदि मंच पर मौजूद रहे।
नंदगोपाल नंदी ने नेताओं की रामायण के पात्रों से तुलना करने वाली कहानी मंच से पढ़ी। कहा कि भगवान राम ने जब रावण का वध किया तो रावण बोला कि प्रभु, अब मेरा क्या होगा? तब प्रभु श्रीराम बोले कि तुम सैफई नामक गांव में जन्म लोगे और नाम मुलायम होगा। श्रीराम ने कुंभकरण से कहा कि तुम शिवपाल के नाम से जाने जाओगे और सिर्फ मंत्री पद तक सीमित रहोगे। मंत्री नंदी ने कहानी आगे बढ़ाते हुए कहा कि इस बीच मेघनाथ सामने आकर बोले, प्रभु मेरा भी कुछ होगा, इस पर श्रीराम ने कहा कि तुम कलयुग में भी युवरा बनोगे और एक बार जनता को मूर्ख बनाकर राज्य के मुख्यमंत्री बन जाओगे। इसी तरह मंत्री नंदगोपाल नेताओं ने एक-एक कर विरोधी नेताओं की तुलना रामायण के पात्रों से कर डाली। यह सुनकर मंच पर मौजूद मंत्रियों सहित सामने मौजूद जनता हंसती रही।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *