योगी ने AMU, जामिया में मांगा दलितों के लिए कोटा, बोले- जब BHU में है तो वहां क्यों नहीं

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार (25 जून) को अल्पसंख्यक संस्थानों जैसे अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी और जामिया मिलिया इस्लामिया में दलितों के लिए आरक्षण की मांग की है। सीएम योगी ने दलित हितों की वकालत करने वाले सभी लोगों से मांग की है कि वे इस मुद्दे को उठाएं। सीएम ने कहा कि अगर बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय में दाखिले में दलितों को आरक्षण दिया जा सकता है तो एएमयू और जामिया मिलिया इस्लामिया में ऐसा क्यों नहीं हो सकता है। सीएम योगी ने कहा, “एक प्रश्न ये भी पूछा जाना चाहिए जो कह रहे हैं कि दलित का अपमान हो रहा है….कि आखिर दलित भाइयों को अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी और जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी में भी आरक्षण देने का लाभ मिलना चाहिए, इस बात को उठाने का कार्य कब करेंगे।” सीएम कन्नौज में एक कार्यक्रम में शिरकत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जब बीएचयू इसे दलितों और पिछड़ों को दे सकता है तो अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में ऐसा क्यों नहीं हो सकता है।

योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल को चुनाव के समय ही मंदिर याद आते हैं और विरासत में सियासत पाये राहुल किसी युवराज की तरह व्यवहार करते हैं। योगी ने छिबरामऊ में आयोजित कार्यक्रम में कहा कि राहुल के परिवार की चार पीढ़ियों ने भी कभी जनेऊ नहीं पहना होगा लेकिन चुनाव के समय वह जनेऊ दिखाते हैं। मुख्यमंत्री ने राहुल पर सेना के मनोबल गिराने का आरोप लगाते हुए कहा कि जब सेना आतंकवादियों को मारती है तो राहुल और कांग्रेस के नेता फौज पर सवाल उठाते हैं। केंद्र की भाजपा सरकार जहां आतंकवाद को जड़ से समाप्त करने एवं अलगाववाद का खात्मा करने का प्रयास कर रही है वहीं कांग्रेस को यह सब खराब लग रहा है।

योगी ने कहा कि राहुल को राजनीति विरासत में मिली है, जबकि हम संघर्ष करके राजनीति मे आगे बढ़े हैं। राहुल युवराज की तरह व्यवहार करते हैं जबकि हम लोग राजनीति को सेवा का माध्यम मानते हैं। योगी ने कहा कि प्रदेश तथा देश में दलितों का सम्मान सुरक्षित है। केंद्र सरकार ने जो भी योजनाएं चलाईं वह दलित, पिछड़ा, शोषित सभी वर्ग के लोगों के लिए है। इसमें किसी के साथ कोई भेदभाव नहीं किया जा रहा है। आज भाजपा सरकार में उत्तर प्रदेश पूरी तरह दंगामुक्त है। भ्रष्टाचार की कोई जगह नहीं है। भाजपा सरकार स्वच्छता और पारर्दिशता का भाव रखकर कार्य कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *