‘योगी राज’ में पिछले 24 घंटे में सात मुठभेड़, दो दुर्दांत ईनामी अपराधी ढेर

उत्तर प्रदेश पुलिस ने गौतम बुद्ध नगर और सहारनपुर समेत चार जिलों में मुठभेड़ की सात अलग-अलग घटनाओं में दो इनामी बदमाश को पुलिस ने ढेर कर दिया है। इसके अलावा सात अन्य अपराधियों को गिरफ्तार किया है। मुठभेड़ के दौरान छह पुलिसकर्मी भी जख्मी हुए हैं। पुलिस उपमहानिरीक्षक (कानून-व्यवस्था) प्रवीण कुमार ने संवाददाताओं को बताया कि गौतम बुद्ध नगर, सहारनपुर, गाजियाबाद और मुजफ्फरनगर में पिछले 12 घंटों के दौरान हुई मुठभेड़ की घटनाओं में पुलिस को कामयाबी हासिल हुई। गौतम बुद्ध नगर में सुबह करीब साढ़े पांच बजे थाना फेस 3 में एक लाख रुपये का इनामी बिहार निवासी दुर्दांत बदमाश श्रवण चौधरी मारा गया।

उन्होंने बताया कि क्राइम ब्रांच पुलिस ने सेक्टर 119 पर्थला के पास कार सवार बदमाशों की घेराबंदी की तो उन्होंने पुलिस पर गोलियां चलायीं, जिनकी चपेट में आने से इंस्पेक्टर बलवान सिंह और सिपाही सत्यवीर एवं संजीव घायल हो गये। पुलिस की जवाबी गोलीबारी में श्रवण घायल हो गया, जबकि उसका एक साथी भाग गया। श्रवण को अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उसके पास से एके 47 राइफल, एक 315 बोर की राइफल और एक स्विफ्ट डिजायर कार बरामद हुई है। श्रवण लग्जरी गाड़ियों को लूटने का काम करता था।

कुमार ने बताया कि इसके पूर्व, रात डेढ़ बजे सहारनपुर में लूट की घटना को अंजाम देकर भाग रहे दो बदमाशों की घेराबंदी की गयी तो उन्होंने पुलिस पर गोली चला दी, जिससे दारोगा सचिन शर्मा घायल हो गये। पुलिस द्वारा आत्मरक्षा में चलायी गयी गोली लगने से एहसान (36) नामक बदमाश मारा गया, जबकि उसका साथी भाग निकला। मारे गये बदमाश पर 25 हजार रुपये का इनाम था। पुलिस ने मौके से एक पिस्टल, लूटे गये एक लाख रुपये तथा मोटरसाइकिल बरामद की।

डीआईजी ने बताया कि गौतम बुद्ध नगर के दनकौर क्षेत्र में सुबह पुलिस ने चोरी किये गये एक ट्रक को रोकने की कोशिश करने पर बदमाशों ने पुलिस पर गोलियां चलायी। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में अशरफ (27) और सलीम (28) नामक बदमाश घायल हो गया। उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। कुमार ने बताया कि गौतमबुद्धनगर के ही दादरी क्षेत्र में कल रात जू-3 चौराहे के पास निरीक्षण के दौरान हुई मुठभेड़ में पुलिस ने 25 हजार रुपये के इनामी बदमाश जितेन्द्र को गिरफ्तार कर लिया।

उन्होंने बताया कि गाजियाबाद के विजयनगर थाना क्षेत्र में पुलिस ने 24/25 मार्च की दरम्यानी रात में एल एण्ड टी चौराहे पर पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में मोटरसाइकिल सवार बदमाश सोनू घायल हो गया। जिसके बाद इस 25 हजार रुपये का इनामी बदमाश को गिरफ्तार कर लिया गया। बदमाश की गोली लगने से दारोगा नरेश कुमार सिंह घायल हो गये। इसके अलावा गाजियाबाद के सिहानीगेट क्षेत्र में पुलिस के साथ मुठभेड़ में शातिर अपराधी बदमाश राहुल गिरफ्तार कर लिया गया। मुठभेड़ में बदमाशों द्वारा चलायी गयी गोली लगने से सचिन नामक सिपाही जख्मी हो गया। उन्होंने बताया कि मुजफ्फरनगर के बुढ़ाना क्षेत्र में पुलिस के साथ मुठभेड़ में रहीस तथा जावेद नामक बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया गया। मुठभेड़ के दौरान दारोगा सौवीर नागर गोली लगने से घायल हो गये। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *