रघुराम राजन को RBI का चेयरमैन बता गए राहुल गांधी, बीजेपी नेता ने शेयर किया वीडियो

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी एक बार फिर अपने भाषण के दौरान बड़ी गलती कर बैठे हैं। इस बार राहुल गांधी ने रघुराम राजन को रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) का चेयरमैन बता डाला। जबकि रघुराम राजन रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के गवर्नर थे। इसके बाद नरेंद्र मोदी सरकार के नोटबंदी के फैसले पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी एक और बड़ी गलती कर गए। इस बार कांग्रेस अध्यक्ष ‘डीमोनेटाइजेशन’ (नोटबंदी) को ‘डीमोलेटाइजेशन’ बोल गए। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सोशल मीडिया विंग के प्रमुख अमित मालवीय ने अपने ट्विटर अकाउंट से राहुल गांधी का एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपने स्पीच के दौरान दो गलतियां करते नजर आ रहे हैं। इस वीडियो के जरिए अमित मालवीय ने राहुल गांधी और कांग्रेस पर निशाना साधा है। अमित मालवीय ने यह वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा कि राहुल गांधी की वजह से कई बार कांग्रेस को शर्मिन्दा होना पड़ा है।

हालांकि यह वीडियो कब का है यह अभी पता नहीं चल सका है। लेकिन देखने से ही यह वीडियो पुराना लग रहा है। इधर इस वीडियो को पोस्ट करने के बाद अमित मालवीय खुद भी ट्रोल होने लगे हैं। यूजर्स ने लिखा कि ‘आपने यह वीडियो कहीं और से लेकर यहां लगाया है। आखिर आप बीजेपी के सोशल मीडिया विंग के हेड हैं तो आप पैसे किस बात के लेते हैं’। एक यूजर ने लिखा कि आपने यह वीडियो चोरी किया है। वीडियो में दिख रहा ‘goonereol’ क्या है?

दरअसल बीते दिनों बिहार के चंपारण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने भाषण के दौरान राष्ट्रपति महात्मा गांधी का पूरा नाम गलत बोल गए थे। इस भाषण का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चंपारण में भाषण के दौरान महात्मा गांधी का पूरा नाम मोहनलाल करमचंद गांधी बोल गए थे जबकि राष्ट्रपिता का पूरा नाम मोहनदास करमचंद गांधी है। कांग्रेस ने इसके बाद सोशल मीडिया पर पीएम के वीडियो को लेकर भाजपा पर तंज भी कसा था। अमित मालवीय ने भी राहुल गांधी के भाषण में हुई एक गलती का वीडियो सोशल मीडिया पर डालकर इसका जवाब दिया। लेकिन यहां वो खुद ही बुरी तरह से ट्रोल हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *