रजनीकांत की राजनीति में एंट्री पर बोले BJP नेता सुब्रमण्‍यन स्‍वामी- वो अनपढ़ है, मैं एक्‍सपोज कर दूंगा

तमिल सुपरस्टार रजनीकांत ने असमंजस की स्थिति को समाप्त करते हुए आज राजनीति में आने का ऐलान करते हुए कहा कि वह खुद की पार्टी का गठन करेंगे। प्रशंसकों की जोरदार तालियों के बीच 67 वर्षीय सुपरस्टार ने कहा, ‘‘मैं निश्चित रूप से राजनीति में प्रवेश कर रहा हूं।’’ कर्त्तव्य करने और सबकुछ ईश्वर पर छोड़ देने संबंधी भगवद्गीता के एक श्लोक का हवाला देते हुए, सिने अभिनेता ने कहा, ‘‘यह समय की आवश्यकता है।’’ हालांकि रजनीकांत की घोषणा के तुरंत बाद बीजेपी नेता सुब्रमण्‍यन स्वामी ने रजनीकांत पर हमला किया और उन्हें अनपढ़ करार दिया। स्वामी ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, ‘उन्हें राजनीतिक दल के नाम का ऐलान करने दीजिए और कैंडिडेट के नाम की घोषणा करने दीजिए इसके बाद मैं उन्हें एक्सपोज करूंगा।’ स्वामी ने कहा कि अभी उन्होंने अभी सिर्फ राजनीति में आने की घोषणा की है, उनके पास ना कोई डिटेल है ना कोई डॉक्युमेंट। वह अनपढ़ है, ये सिर्फ मीडिया का हाइप है, तमिलनाडु के लोग बुद्धिमान हैं।’

इधर तमिलनाडु के दूसरे कद्दावर अभिनेता और राजनीति में आने की तैयारी कर रहे कमल हासन ने रजनीकांत को उनकी नयी पारी के लिए शुभकामनाएं दी हैं। कमल हासन ने कहा है कि वह अपने भाई रजनीकांत को उनकी सामाजिक चेतना और नयी राजनीतिक पारी के लिए शुभकामनाएं देता हूं। उनका स्वागत है।चेन्नई में छह दिवसीय बैठक के समापन के मौके पर अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए अभिनेता रजनीकांत ने कहा कि वह अपनी एक राजनीतिक पार्टी बनायेंगे जो तमिलनाडु की सभी 234 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेंगी। उन्होंने कहा कि पार्टी की शुरूआत विधानसभा चुनाव के मद्देनजर उचित समय पर की जायेगी।

रजनीकांत ने कहा कि पार्टी की नीतियों को आवाम तक ले जाया जायेगा और उनकी पार्टी का नारा सच्चाई, कड़ी मेहनत और विकास होगा। उन्होंने कहा, ‘‘अच्छा करो, बोलो और केवल अच्छा होगा’’ मार्गदर्शक नारा होगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *