रवि शास्त्री ने किया खुलासा, कहा- वर्ल्ड कप 2019 के लिए तैयार नहीं टीम इंडिया

भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका पर वनडे सीरीज में 5-1 से ऐतिहासिक जीत दर्ज की। भारतीय टीम ने पहले मैच को 6 विकेट, दूसरे को 9 विकेट, तीसरे को 124 रन, पांचवें को 73 रन, जबकि छठे वनडे को 8 विकेटे के विशाल अंतर से जीता। सीरीज में जहां एक ओर विराट कोहली और शिखर धवन का बल्ला रन बरसाता रहा। वहीं दूसरी तरफ कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की स्पिन जोड़ी ने विपक्षी टीम को धराशायी किया। टीम इंडिया ने पहली बार दक्षिण अफ्रीका को उसकी धरती पर वनडे सीरीज में मात दी लेकिन कोच रवि शास्त्री का अब भी मानना है कि भारत फिलहाल वर्ल्ड कप-2019 के लिए तैयार नहीं है।

छठे मैच के बाद रवि शास्त्री ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘ये एक महान जीत है, लेकिन अगले कुछ महीनों में हमें बहुत काम करने की जरूरत है। फिलहाल हम तैयार (2019 वर्ल्ड कप) नहीं हैं। अगले कुछ महीनों में हमें इंग्लैंड दौरे पर जाना है, जहां टीम इंडिया आईपीएल सीजन-11 के बाद दौरा करेगी। इंग्लैंड ही अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप की मेजबानी करेगा। इसके बाद इस टीम की तस्वीर उभरेगी।

मिडिल ऑर्डर को लेकर कोच ने कहा, ‘ये ऐसा क्षेत्र है, जहां हमें काम करने की जरूरत है। टॉप-ऑर्डर ने बेहतरीन बल्लेबाजी की और हमारे गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया है, लेकिन पांचवें, छठे और सातवें नंबर के बल्लेबाजी क्रम को और मेहनत करनी होगी।’

साउथ अफ्रीका के खिलाफ द्विपक्षीय वनडे श्रृंखला में विराट 558 रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए। उन्होंने रोहित शर्मा का 491 रन का रिकॉर्ड तोड़ा, जो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया था। वह वनडे क्रिकेट में सिर्फ 200 पारियों में सबसे तेजी से 9500 रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *