राजदीप सरदेसाई को प्रणब मुखर्जी से मिली फटकार का सौरव गांगुली ने उड़ाया मजाक, पत्रकार बोले-घर पर बीवी भी डांटती है

भारतीय क्रिकेट प्रेमियों की निगाहें इन दिनों कोलकाता पर हैं, जहां श्रीलंका के साथ पहला टेस्‍ट मैच खेला जा रहा है। कोलकाता पूर्व भारतीय कप्‍तान सौरव गांगुली का घर भी है। ऐसे में वरिष्‍ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने अपनी किताब ‘Democracy’s XI’ को यहां लॉन्‍च कराने के लिए सौरव को बुलाया। राजदीप के साथ वरिष्‍ठ खेल पत्रकार बोरिया मजूमदार भी मौजूद थे। जब सवाल-जवाब का सिलसिला शुरू हुआ कि राजदीप ने सौरव पर चुटकी लेते हुए कहा कि ‘मैं हमेशा सोचता था कि सौरव राजनीति में आसानी से आ सकता है। वह लोगों को इंतजार कराने के लिए मशहूर है।’ इसपर सौरव ने बात काटते हुए कहा कि ‘आज मैं जब सुबह 8.30 बजे ईडन गार्डंस गया था तो वहां सिर्फ दो टीम थीं। लगता है राजदीप उस समय सो रहे होंगे।’ इस पर राजदीप ने कहा कि ‘ममता भी राजनीति में तो ऐसा ही करती हैं।’

फिर बोरिया मजूमदार ने किताब से एक किस्‍सा सुनाया, ”राजदीप सौरव से पूछते हैं कि क्‍या वे बंगाल का मुख्‍यमंत्री बनना चाहते हैं। सौरव ने नहीं में जवाब दिया मगर राजदीप लिखते हैं कि सौरव की आंखों में चमक थी।” इस पर सौरव ने कहा कि ‘मुझे लगा कि ये क्रिकेट पर किताब होगी।’ इसके बाद गांगुली ने राजदीप को पूर्व राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी के साथ हुआ वाकया याद दिलाया, जब प्रणब दा ने इंटरव्‍यू के दौरान राजदीप को झाड़ पिलाई थी।

सौरव ने कहा, ”राजदीप, आपको अभी पूर्व राष्‍ट्रपति ने डांटा था। मैं आपसे छोटा हूं, इसलिए मैं आपको डांट नहीं सकता। लेकिन आप अभी तक इस तरह के खतरे मोल लेते हैं। मैंने इंटरव्‍यू देखा था। यहां तक कि बहुत शालीन, बुजुर्ग प्रणब दा ने आपको डांटा था।” इस पर राजदीप ने जवाब दिया, ‘मेरा बंगालियों के साथ बुरा रिकॉर्ड है। मैं घर पर पत्‍नी से डांटा खाता हूं। मैंने प्रणब दा से डांट खाई। और अब सौरव।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *