राजसमंद होटल में मिलीं थीं 67 नाबालिग युवतियां, अब वीरेंद्र देव दीक्षित के आश्रम से जुड़े तार

राजस्थान के राजसमंद जिले के होटल में पिछले दिनों मिलीं 67 नाबालिग युवतियों का संबंध जिस संस्थान से था उसके तार कथित आध्यात्मिक गुरू वीरेन्द्र देव दीक्षित के आश्रम से जुड़े बताये जा रहे हैं। राजस्थान राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग के सदस्य एस पी सिंह ने बताया कि राजसंमद के होटल में जिस संस्थान ने गलत तरीके से 67 युवतियों को रख रखा था उसके संबंध फरार तथाकथित आध्यात्मिक गुरू वीरेन्द्र देव दीक्षित के आश्रम से होने के साक्ष्य मिले हैं। उन्होंने बताया कि युवतियों को जन्म देने वाले माता पिता का पता लगाने के लिये हमने संबंधित राज्यों को लिखा है। जिससे युवतियों को उनके माता पिता के सुपुर्द किया जा सके।

सह ने बताया कि लड़कियों को गलत तरह से गुप्त तरीके से सिरोही की जगह राजसमंद लाया गया। राजसमंद की बाल कल्याण कमेटी की अध्यक्ष भावना पालीवाल ने बताया कि जिस संस्थान ने युवतियों को गलत तरीके से रोके रखा था उस संस्थान की स्वीकृति सिरोही जिले के लिये थी, उनके पास युवतियों को बाल कल्याण कमेटी को सूचित किये बिना दूसरे जिले में ले जाने का कोई अधिकार नहीं है।

पुलिस के अनुसार 67 युवतियां पुलिस और बाल कल्याण कमेटी की संयुक्त कार्रवाई में राजसमंद के राजनगर थाना क्षेत्र के राज महल होटल से गत बुधवार को मुक्त करवाई गई थीं।
युवतियां हरियाणा, असम, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, दिल्ली, बिहार, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, कर्नाटक, पंजाब, तमिलनाडु, सिकिम्म और नेपाल से संबंधित हैं। राजनगर पुलिस थानाधिकारी दिनेश कुमार ने बताया कि पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *