राजस्थान में वसीम खान के नाम से खेला, मुंबई टी20 लीग में बना अख्तर शेख? होगी जांच

मुंबई टी20 लीग में क्रिकेटर विवादों में फंसा गया है। कारण उसके दो नाम और अलग-अलग पहचान बने हैं। राजस्थान में वह वसीम खान बन कर खेला था, जबकि मुंबई के इस टूर्नामेंट में वह नॉथ मुंबई पैंथर्स टीम में अख्तर शेख बन कर खेल रहा है। ऐसे में उसकी असल पहचान को लेकर भ्रम की स्थिति पैदा हो गई है। क्रिकेटर के बारे में अन्य जानकारी मिलने पर मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) ने इस मामले में जांच कराने का फैसाला लिया है। एमएसीए अब यह पता लगाएगी कि आखिर इस क्रिकेटर पर जो आरोप लगे हैं, वे सही हैं या नहीं। एमसीए को यह बात ‘मिड डे’ अखबार की खबर के जरिए पता लगी थी। अखबार के मुताबिक, इस खिलाड़ी ने बैन हो चुकी राजस्थान राजवाड़ा क्रिकेट लीग में पिछले साल हिस्सा लिया था। वह इस टी20 टूर्नामेंट में बीकानेर डेजेर्ट चैलेंजर्स टीम के अंतर्गत वसीम खान बनकर खेला था। आपको बता दें कि राजवाड़ा क्रिकेट लीग पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बैन लगाया था। बोर्ड ने यह कार्रवाई एंटी करप्शन यूनिट (एसीयू) के निर्देश पर की थी। संयोग से एसीयू प्रोग्राम के दौरान मुंबई टी20 लीग में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों को राजस्थान क्रिकेट लीग के मसले से अवगत कराया गया था।

एमसीए के ज्वॉइंट सेक्रेटरी डॉ.उमेश खानविल्कर ने बुधवार (14 मार्च) को इस बारे में कहा, “हम इस मामले की जांच करेंगे।” यह पूछे जाने पर कि खिलाड़ी राजस्थान लीग में वसीम खान बनकर खेला था, अधिकारी ने कहा कि यह सच नहीं है।

वहीं, नॉर्थ मुंबई पैंथर्स टीम के मैनेजर दत्ता मितभावकर ने बताया कि टीम को खिलाड़ी के पुराने इतिहास के बारे में नहीं पता है। उनके अनुसार, “हमने नीलामी में मौजूद पूल से खिलाड़ियों को खरीदा है। हमें एक ऑल राउंडर चाहिए था, लिहाजा हमने उसे चुना। हमें नहीं पता कि उसने पहले क्या किया है।”

हालांकि, राजवाड़ा क्रिकेट लीग के फेसबुक पेज से पता लगा कि शेख ने उस टूर्नामेंट में हिस्सा लिया था। बाद में वह एक क्लिप में एवॉर्ड लेते भी दिखा, जिसमें उसे वसीम खान के नाम से पुकारा गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *