राजस्‍थान में लेफ्ट के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी आम आदमी पार्टी, क्‍या इसीलिए हटाए गए कुमार विश्‍वास?

राजस्थान के आगामी चुनाव में कांग्रेस व भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से मुकाबले के लिए आम आदमी पार्टी (आप), वामपंथी दलों के साथ तीसरे मोर्चे के गठन की तैयारी कर रही है। आप के एक वरिष्ठ नेता ने आईएएनएस से बुधवार को कहा कि उनकी पार्टी की वामपंथी पार्टियों के साथ तीन से चार बैठकें हो चुकी हैं और चर्चा काफी आगे पहुंच चुकी है। यही बात आप के राजस्थान के एक नेता ने भी कही।

सूत्र ने कहा कि आप राजस्थान की कुल 200 विधानसभा सीटों में से अधिकांश पर लड़ेगी और उम्मीद है कि वामपंथी दल 20 से 25 सीटों पर मान जाएंगे।
आप नेता ने कहा, “ग्रामीण अर्थव्यवस्था व किसानों के मुद्दे चुनाव के प्रमुख बिंदु होंगे।” नेता ने कहा कि उन्होंने कुछ निर्दलीय विधायकों व क्षेत्रीय पार्टियों से भी तीसरे मोर्चे का हिस्सा बनने की बात की है। आप ने कुमार विश्वास को राजस्थान के पार्टी प्रभारी के पद से हटाए जाने की घोषणा की है और उनकी जगह पार्टी के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष दीपक बाजपेयी को नियुक्त किया है।

इस साल अंत में राजस्थान में चुनाव होने हैं। आप नेता आशुतोष ने इसकी घोषणा की और कहा कि राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष दीपक बाजपेई को नया प्रभारी बनाया गया है। कुमार विश्वास के संबंध हाल के समय में आप नेतृत्व से मधुर नहीं रहे हैं। आशुतोष ने कहा कि कुमार विश्वास राजस्थान में काम करने के लिए पर्याप्त समय नहीं दे पा रहे थे और उन्होंने कहा कि पार्टी यहां विधानसभा चुनाव पूरी ताकत के साथ लड़ेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *