राम रहीम को सजा देने वाले जज को दी गई सीएम की बुलेटप्रूफ कार, 60 जवान करेंगे सुरक्षा

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम सिंह को रेप मामले में दोषी करार देने वाले और अभी बाबा के खिलाफ दो हत्या के मामले की सुनवाई कर रहे सीबीआई जज की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। जज जगदीप सिंह की सुरक्षा पहले तब बढ़ाई गई थी, जब उन्होंने दो साध्वियों के साथ रेप करने के मामले में बाबा राम रहीम को दोषी ठहराते हुए 20 साल की सजा सुनाई थी। अब कोर्ट जब डेरा सच्चा सौदा के पूर्व मैनेजर रणजीत सिंह की हत्या के मामले की नियमित तौर पर सुनवाई कर रही है, तब एक बार फिर उनकी सुरक्षा में इजाफा किया गया है।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक अभी तक सीबीआई कोर्ट के जज की सुरक्षा में 45 पुलिसकर्मी तैनात थे, अब उनकी संख्या बढ़ाकर 60 कर दी गई है। डीएसपी राजेश फोगट जज जगदीप सिंह के सिक्यूरिटी इंचार्ज होंगे। क्राइम इंवेस्टिगेशन डिपार्टमेंट (सीआईडी) की रिपोर्ट के आधार पर सीबीआई जज की सुरक्षा में इजाफा किया गया है। जगदीप सिंह को मुख्यमंत्री की बुलेटप्रूफ कार भी दी गई है।

रणजीत हत्या कांड की सुनवाई वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए की गई। बाबा राम रहीम जेल से ही कोर्ट में पेश हुए थे। इस मामले में मुख्य साजिशकर्ता के तौर पर राम रहीम सिंह का नाम है। इसके अलावा बाबा सिरसा के स्थानीय पत्रकार राम चंद्र छत्रपति की हत्या में भी आरोपी है। इन दोनों केस की सुनवाई सीबीआई जज जगदीप सिंह कर रहे हैं।

साल 2002 में राम चंद्र छत्रपति के अखबार पूरा सच में एक बेनाम पत्र प्रकाशित किया गया था। इस पत्र में बताया गया था कि डेरा में बाबा राम रहीम किस तरह महिलाओं का यौन शोषण करता है। इसके बाद पत्रकार की उनके घर के सामने ही गोली मारकर हत्या कर दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *