राहुल गांधी के नामांकन फॉर्म भरने के बाद उसकी जांच में जुट गए कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता

Congress President Poll, Rahul Gandhi

कांग्रेस के अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए राहुल गांधी ने सोमवार को नामांकन दाखिल कर दिया है। राहुल गांधी की उम्मीदवारी के लिए प्रस्तावकों में सोनिया गांधी तथा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का नाम मुख्य है। (फोटो सोर्स- AP)

 

Congress President Poll, Rahul Gandhi

राहुल गांधी ने पार्टी के दिग्गज नेताओं की मौजूदगी में कांग्रेस मुख्यालय में पर्चा भरा। उनके द्वारा नामांकन दाखिल किए जाने के बाद कांग्रेस के कुछ वरिष्ठ नेताओं ने पर्चे की जांच की है। इस तस्वीर में कुछ नेता पर्चे की जांच करते हुए देखे जा सकते हैं।

 

 

  • Congress President Poll, Rahul Gandhiराहुल गांधी का निर्विरोध पार्टी अध्यक्ष बनना लगभग तय है। सोनिया गांधी को साल 1998 में पार्टी का अध्यक्ष बनाया गया था तब से लेकर अभी तक यानी 19 सालों से वह अध्यक्ष के पद पर हैं। सोनिया गांधी ने सबसे ज्यादा लंबे समय तक के लिए इस पद को संभाला है। (फोटो सोर्स- AP)
  • Congress President Poll, Rahul Gandhiकांग्रेस के अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए राहुल गांधी ने सोमवार को नामांकन दाखिल कर दिया है। राहुल गांधी की उम्मीदवारी के लिए प्रस्तावकों में सोनिया गांधी तथा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का नाम मुख्य है। (फोटो सोर्स- AP)
  • Congress President Poll, Rahul Gandhiराहुल गांधी ने पार्टी के दिग्गज नेताओं की मौजूदगी में कांग्रेस मुख्यालय में पर्चा भरा। उनके द्वारा नामांकन दाखिल किए जाने के बाद कांग्रेस के कुछ वरिष्ठ नेताओं ने पर्चे की जांच की है। इस तस्वीर में कुछ नेता पर्चे की जांच करते हुए देखे जा सकते हैं।
  • Congress President Poll, Rahul Gandhiराहुल गांधी के नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया की कुछ अन्य तस्वीरें भी सामने आई हैं। इस फोटो में भी कुछ सीनियर लीडर्स राहुल गांधी के पर्चे को देखते हुए दिखाई दे रहे हैं। (फोटो सोर्स- AP)

Congress President Poll, Rahul Gandhi

राहुल द्वारा नामांकन दाखिल करते वक्त कांग्रेस के राज्यों के प्रमुख, वरिष्ठ नेता, प्रदेश कांग्रेस समिति के प्रतिनिधि, अहमद पटेल, शीला दीक्षित, जितिन प्रसाद, वी नारायणसामी, अशोक गहलोत, तरूण गोगोई, सुशील कुमार शिंदे, कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद थे। (फोटो सोर्स- AP)

 

Congress President Poll, Rahul Gandhi

इस तस्वीर में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और राहुल गांधी नामांकन पत्र को पार्टी मुख्यालय में सौंपते हुए दिखाई दे रहे हैं। आपको बता दें कि राहुल का कांग्रेस अध्यक्ष बनना लगभग तय माना जा रहा है, क्योंकि उनके खिलाफ किसी भी अन्य व्यक्ति ने नामांकन दाखिल नहीं किया है। (फोटो सोर्स- AP)

Congress President Poll, Rahul Gandhi

राहुल गांधी द्वारा पर्चा दाखिल करने के बाद मनमोहन सिंह ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा था कि सोनिया गांधी ने 19 साल तक पार्टी की सेवा की है। बेहद महान परंपरा को आगे बढ़ाते हुए राहुल गांधी कांग्रेस को ऊपर ले जाएंगे। (फोटो सोर्स- AP)

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *