राहुल गांधी के रोडशो में दिखने वाले कुछ लोग पीएम नरेंद्र मोदी की रैली में भी पहुंचे, बताया किसे देंगे वोट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शनिवार (सात अक्टूबर) को गुजरात के चोटीला में हुई रैली में शामिल हजारों लोगों में आए कुछ ऐसे लोग भी थे जो पिछले महीने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के रोडशो को देखने भी आए थे। सुरेंद्रनगर जिले के सुजानगढ़ गांव के शंकर उडेचा (60) किसान हैं। शंकर रैली में आने की वजह पूछने पर कहते हैं, “अब तो मैं रिटायर जैसा ही हूं लेकिन अपने बेटे की खेती में थोड़ी-बहुत मदद करता हूं। लेकिन आज सरपंच ने कहा कि हमें इस रैली में शामिल होना है।” शंकर ने बताया कि वो पहले कांग्रेस को वोट दिया करते थे लेकिन अब बीजेपी को देते हैं। त्रिभुवन चावड़ा (38) उसी गांव के रहने वाले हैं और पीएम मोदी की रैली के लिए अपना काम छोड़कर आए हैं। त्रिभुवन कहते हैं, “हमें नर्मदा से सिंचाई के लिए पानी नहीं मिल रहा है लेकिन हमें पीने का पानी मिल रहा है। अब हमें खारा पानी नहीं पीना पड़ता।”

सुजानगढ़ गांव के सरपंच भूपत उडेचा कहते हैं कि गांव के लोग अक्सर अपनी राजनीतिक रुझान बदलते रहते हैं। पीएम मोदी की रैली में अपने पोते के साथ आए भूपत कहते हैं, “मैं पहले कांग्रेस समर्थक था लेकिन श्यामजीभाई जब बीजेपी में आये तो मैं बीजेपी समर्थक हो गया।” स्थानीय नेता श्यामजी चौहान साल 2007-08 में शिव सेना छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे। गौतमगढ़ गांव के करसन गामरा (44) किसान और दूध की डेयरी चलाते हैं। करसन कहते हैं, “मैं बीजेपी समर्थक हूं लेकिन श्यामजीभाई 2012 में विधायक बनने के बाद कभी मेरे गांव नहीं आए। मैं पहले उम्मीदवार को देखूंगा फिर वोट करूंगा।”

लक्ष्मण गामेरा (60) के पास 15 बीघा खेत हैं और वो गाय भी पालते हैं। लक्ष्मण कहते हैं, “गाय की के दूध की 40 रुपये प्रति लीटर की कीमत कम है। मैं हालात से खुश नहीं हूँ लेकिन मैं बीजेपी को वोट दूंगा क्योंकि कांग्रेस अच्छे उम्मीदवार नहीं उतारती।” पीएम मोदी की रैली में मौजूद जेकुबेन कोरडिया कहती हैं कि वो भी राहुल गांधी की रोडशो में भी आई थीं लेकिन वो वोट मोदी को देंगी। जेकुबेन कहती हैं, “कीर्तीश राणा (लिम्ब्डी के विधायक) पुलिस के मामलों में हमेशा हमारी मदद करते हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *