राहुल गांधी को विदेशी बताने वाले बसपा नेता पर कार्रवाई, मायावती ने पद से हटाया

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को विदेशी बताने पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने पार्टी के नेशनल कॉर्डिनेटर जय प्रकाश सिंह को पद से हटा दिया है। मायावती ने कहा कि जयप्रकाश सिंह ने पार्टी लाइन से हटकर सार्वजनिक मंच से अनर्गल बात की इसलिए उन्हें तत्काल प्रभाव से पद से हटाया जाता है। मामले की गंभीरता का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि बसपा सुप्रीमो को खुद मीडिया के सामने आकर सफाई देनी पड़ी और जयप्रकाश सिंह को हटाने का एलान करना पड़ा। बता दें कि बीएसपी के नेशनल कॉर्डिनेटर वीर सिंह और जय प्रकाश सिंह ने सोमवार (16 जुलाई) को पार्टी कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि राहुल गांधी देश के प्रधानमंत्री नहीं बन सकते हैं क्योंकि उनकी मां सोनिया गांधी विदेशी मूल की हैं। पार्टी नेताओं ने कहा कि यह मौजूदा वक्त की मांग है कि मायावती देश की प्रधानमंत्री बनें। उन्होंने कहा कि मायावती ही दबंग नेता हैं जो नरेंद्र मोदी और अमित शाह के मंसूबों पर पानी फेर सकती हैं।

एचटी मीडिया के मुताबिक जयप्रकाश सिंह ने कहा कि कर्नाटक में एचडी कुमारस्वामी की सरकार बनवाने में मायावती ने बड़ी भूमिका निभाई है। उन्होंने कहा कि इस दौरान वो बड़ी राजनेता बनकर उभरी हैं। बसपा नेता ने कहा कि मायावती सिर्फ दलितों की नेता नहीं बल्कि सर्वसमाज की नेता बन चुकी हैं। इसलिए वक्त आ गया है कि 2019 के लोकसभा चुनावों के बाद उन्हें प्रधानमंत्री बनाया जाय।

बसपा नेता ने कहा कि राहुल गांधी अपने पिता राजीव गांधी से ज्यादा अपनी मां सोनिया गांधी जैसा दिखते हैं। उनकी मां विदेशी मूल की हैं। इसलिए वो प्रधानमंत्री नहीं बन सकते हैं। उन्होंने कहा कि मायावती जमीन से जुड़ी नेता हैं और उत्तर प्रदेश जैसे देश के सबसे बड़े राज्य की चार बार मुख्यमंत्री रह चुकी हैं। बता दें कि बसपा नेता का यह बयान ऐसे समय में आया है जब मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कांग्रेस उसके साथ चुनाव पूर्व गठबंधन पर विचार कर रही है। कांग्रेस नेता पीएल पुनिया ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि इस देश में कोई भी पीएम बनने का सपना देख सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *