राहुल गांधी बोले- ‘बेटी बचाओ’ से ‘बेटा बचाओ’ पर आ गई है मोदी सरकार

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह की कंपनी के कारोबार में भारी बढ़ोत्तरी से जुड़ी खबर के मामले में चुटकी लेते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि सरकार ‘बेटी बचाओ’ से आगे बढ़ते हुए ‘बेटा बचाओ’ में बदल गई है। राहुल की यह टिप्पणी ऐसे समय में सामने आई है जब भाजपा अध्यक्ष के बेटे जय अमित शाह के समर्थन में अनेक केंद्रीय मंत्री सामने आ गए हैं। राहुल गांधी ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा,  ‘‘ बेटी बचाओ से, बेटा बचाओ के रूप में आश्चर्यजनक बदलाव आया है।’’ इतना ही नहीं राहुल गांधी ने अमित शाह के बेटे को ‘शाहजादा’ कहकर भी संबोधित किया।

राहुल गांधी ने ‘पीयूष गोयल ने जय शाह के कारोबारी लेनदेन का बचाव किया’ शीर्षक से एक न्यूज रिपोर्ट को भी अपने ट्वीट के साथ जोड़ा। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कल इस विषय पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से चुप्पी तोड़ने का आग्रह किया था। राहुल गांधी ने कहा था, ‘‘मोदी जी… क्या आप मूकदर्शक है या पार्टनर है ? कृपया कुछ कहें।’’ कांग्रेस ने इस मामले में भाजपा पर निशाना साधते हुए इस मामले की उच्चतम न्यायालय के जजों की समिति से जांच कराने की मांग की थी। जयपुर में कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा था कि मोदी को अमित शाह को पार्टी अध्यक्ष पद से मुक्त कर देना चाहिएऔर इस दावे की उच्चतम न्यायालय के दो न्यायाधीशों के आयोग से जांच करानी चाहिए।

सुरजेवाला ने कहा था कियह प्रधानमंत्री के लिए कठिन होगा, देश उनकी ओर देख रहा है कि क्या वे मित्रता या दलगत राजनीति निभाते हैं अथवा सचाई एवं सदाचार का पालन करते हैं। सुरजेवाला ने कहा था कि इसमें पार्दिशता एवं जवाबदेही होनी चाहिए । अगर कोई गलत कार्य नहीं किया तब जांच से कैसा डर। देश विकास के इंतजार में है और जय का विकास हो गया ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *