राहुल गांधी से मुलाकात के बाद एम्स ने लालू यादव को वापस रेफर किया रिम्स, राजद अध्यक्ष का लौटने से इनकार

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद अध्यक्ष लालू यादव को एम्स प्रशासन ने आज (30 अप्रैल को) फिर से रांची यानी रिम्स रेफर कर दिया है। ऑल इंडिया इन्स्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एम्स) द्वारा जारी स्टेटमेंट के मुताबिक, लालू यादव को राजेंद्र इन्स्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) ने पिछले महीने त्वरित इलाज के लिए एम्स रेफर किया था। स्टेटमेंट में कहा गया है कि इस दौरान यहां लालू यादव के स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हुआ है और उन्हें फिर से रिम्स वापस रेफर किया जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक, लालू यादव ने रांची वापस जाने से इनकार कर दिया है और कहा है कि वो फिलहाल पूरी तरह से स्वस्थ नहीं हुए हैं, जबकि एम्स की दलील है कि लालू ठीक हो चुके हैं और यात्रा के लिए पूरी तरह फिट हैं। सूत्र बता रहे हैं कि लालू यादव को कल (01 मई को) रांची भेजा जा सकता है। उन्हें पिछले महीने 29 मार्च को एम्स में भर्ती कराया गया था।

इधर, बिहार में विपक्ष के नेता और लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने आरोप लगाया है कि राजनीतिक दुर्भावनावश और राजनीतिक दबाव में लालू जी को एम्स से रिम्स भेजने का फैसला लिया गया है। तेजस्वी ने कहा कि एम्स प्रबंधन इस बात को बेहतर तरीके से समझता और जानता है कि आनन-फानन में क्यों यह फैसला लेना पड़ा है। उन्होंने कहा कि केवल एम्स प्रबंधन ही इसकी सही वजह बता सकता है। बता दें कि आज ही सुबह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एम्स जाकर लालू यादव से मुलाकात की थी। दो राजनीतिक दिग्गजों की मुलाकात पर सियासी खिचड़ी भी पकनी शुरू हो गई थी। हालांकि, ये बेहद सामन्य-सी बात है कि जब दो राजनेता मिलेंगे तो राजनीतिक बातें भी होंगी ही। माना जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर करीब आधे घंटे तक बातचीत हुई।

लालू यादव चारा घोटाले के तीन मामलों में सजा काट रहे हैं। किडनी में इन्फेक्शन की वजह से उन्हें एम्स रेफर किया गया था। कुछ दिनों पहले खबर आई थी कि उनकी किडनी अभी पूरी तरह से फंक्शन नहीं कर रही है। तेजस्वी ने भी कुछ दिनों पहले पिता से मुलाकात करने के बाद उनके गिरते स्वास्थ्य पर चिंता जताई थी। लालू को किडनी के अलावा शुगर, बीपी और हार्ट प्रॉब्लम भी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *