राहुल द्रविड़ के नाम एक और उपलब्धि, बने इस लिस्ट में जगह पाने वाले पांचवे भारतीय

भारत के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी राहुल द्रविड़ को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद(आइसीसी) ने बड़ा सम्मान दिया है। उन्हें आइसीसी हाल ऑफ फेम सम्मान के लिए चुना गया है। यह सम्मान पाने वाले राहुल पांचवे भारतीय हैं। इससे पहले बिशन सिंह बेदी, कपिल देव, सुनील गावस्कर और अनिल कुंबले को यह सम्मान मिल चुका है। पूर्व भारतीय बल्लेबाज द्रविड़ को ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिंकी पोटिंग और इंग्लैंड के बैट्समैन क्लेयर टेलर के साथ नामित किया गया है। सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दुनिया के खिलाड़ियों में द्रविड़ सचिन तेंदुलकर, पोंटिंग और जैक्स कालिस के बाद चौथे नंबर पर हैं।

एक वीडियो संदेश में राहुल द्रविड़ ने कहा-आइसीसी के हॉल ऑफ द फेम सम्मान के लिए चुना जाना मेरे लिए बड़ा सम्मान है। मैं आइसीसी को इस सम्मान से नवाजने के लिए धन्यवाद देता हूं। एक क्रिकेटर के रूप में मेरे सफर में मदद करने वाले हर व्यक्ति का यह सम्मान है।मैं उन सभी व्यक्तियों का धन्यवाद देता हूं, जिन्होंने मेरे क्रिकेट करियर में मदद की। राहुल द्रविड़ ने अपनी सफलता में माता-पिता, पत्नी और दो बच्चों सहित दोस्तों और कोच को श्रेय दिया।

उन्होंने कहा कि जब मैं स्कूल में बच्चा था और जब भारतीय टीम में पहुंचा, तब के सभी कोच को मैं श्रेय देता हूं। अगर इन सभी व्यक्तियों ने मुझे सपोर्ट नहीं किया होता तो शायद मैं आज इस मुकाम तक नहीं पहुंच सकता। बता दें कि राहुल द्रविड़ इस वक्त भारतीय ए क्रिकेट टीम के कोच हैं और इंग्लैंड के दौरे पर हैं, इस नाते सम्मान हासिल करने के लिए उपस्थित नहीं हो सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *