रिपोर्ट में दावा- चेन्‍नई सुपर किंग्‍स में महेंद्र सिंह धोनी की जगह वीरेंद्र सहवाग को लेना चाहते थे एम श्रीनिवासन

दो साल के प्रतिबंध के बाद चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) फिर से इंडियन प्रामियर लीग (आईपीएल) में अपना दमखम दिखाने जा रही है। इसके लिए खिलाड़ियों की नीलामी प्रक्रिया के तहत सीएसके ने कुल 24 खिलाड़ियों का चयन किया है। महेन्द्र सिंह धोनी फिर से इस टीम की अगुवाई कर रहे हैं। सीएसके ने उनके अलावा रवींद्र जडेजा, सुरेश रैना को भी दोबारा टीम में शामिल किया है। धोनी को चेन्नई का दत्तक पुत्र भी कहा जाता है लेकिन एक मीडिया रिपोर्ट में यह बात सामने आई है कि साल 2008 में आईपीएल के उद्घाटन सत्र में सीएसके के को-ऑनर और पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष एन श्रीनिवासन एम एस धोनी को टीम में नहीं लेना चाहते थे। वो धोनी की जगह वीरेंद्र सहवाग को टीम में शामिल करना चाहते थे।

साल 2008 में चेन्नई सुपर किंग्स के चीफ सेलेक्टर, पूर्व क्रिकेटर और क्रिकेट ऑपरेशंस के डायरेक्टर वी बी चंद्रशेखर ने हाल ही में ‘स्पोर्ट्सकीड़ा.कॉम’ वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में यह खुलासा किया कि कैसे उन्होंने तब एन श्रीनिवासन को इस बात के लिए तैयार किया था कि वो नजफगढ़ के नवाब की जगह झारखंड के बल्लेबाज को चुनें। उन्होंने वेबसाइट से उस दौरान हुई बातचीत का विवरण देते हुए कहा, “2008 में नीलामी से पहले श्री निवासन ने मुझसे पूछा, किसे चुनने जा रहे हो? तब मैंने कहा था, धोनी। उन्होंने फिर पूछा था, वीरेंद्र सहवाग क्यों नहीं?” इसके जवाब में चंद्रशेखर ने कहा था, “स्टेडियम में मौजूद दर्शकों को सहवाग वो इन्सपिरेशन नहीं दे पाएंगे जो मैं धोनी में देखता हूं। धोनी कैप्टन हैं, विकेटकीपर हैं और बेहतरीन बल्लेबाज भी। धोनी मैच में परिस्थितियों को भी बदलने का माद्दा रखते हैं। इसलिए उनकी तरफ देख रहा हूं।”

चंद्रशेखर ने धोनी के चुनाव के बारे में असमंजस के बारे में भी बताया है। उन्होंने बेवसाइट को बताया, “इसके बाद भी श्रीनिवासन ने कहा था, मेरी पसंद सहवाग है। हालांकि, अगली सुबह जब हमलोग मिले तो श्रीनिवासन मेंरे पास आए और कहा, गो गेट धोनी (जाओ धोनी को ले लो।)” चंद्रशेखर ने बताया कि सीएसके ने धोनी के लिए 11 लाख रुपये समेत कुल 50 लाख रुपये का बजट ही सभी खिलाड़ियों की खरीद के लिए दिया था। बता दें कि 36 साल के धोनी की अगुवाई में चेन्नई सुपर किंग्स दो बार आईपीएल चैम्पियन रह चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *