रेस्टोरेंट में स्तनपान कराती महिला को देने लगे शरीर ढकने की सलाह, जानें फिर क्या हुआ

कई बार एक महिला को पब्लिक प्लेस पर ब्रेस्टफीडिंग कराने को लेकर कई बार लोगों की आलोचनाओं का सामना करना पड़ता है। लेकिन हाल ही में एक महिला ने पब्लिक प्लेस पर ब्रेस्टफीडिंग कराने पर उसकी आलोचना करने वाले शख्स को शानदार जवाब देकर उसकी बोलती बंद करा दी है। यह मामला मैक्सिको के एक रेस्टोरेंट का है। जानकारी के मुताबिक मेलानी डडले नाम की एक महिला इस रेस्टोरेंट में अपने चार महीने के बच्चे को स्तनपान करा रहा थी। तब ही वहां मौजूद एक शख्स ने मेलानी से कहा कि वो उसे ढक लें। इसपर मेलानी ने अपने कपड़े से अपना ही चेहरा ढक लिया। महिला की इस हाजिरजवाबी ने युवक की बोलती बंद करा दी और वो वहां से चला गया।

वहां मौजूद एक शख्स ने मेलानी के इस खूबसूरत जवाब की तस्वीरें अपने कैमरे में कैद कर ली। जिसे महिला से अनुमति लेकर फेसबुक पर शेयर किया गया। इस तस्वीर को फेसबुक पर शेयर करने वाले शख्स ने लिखा कि ‘एक मित्र की बहू को किसी ने स्तनपान कराते वक्त ढकने के लिए कहा। इसलिए उसने ऐसा किया। मैं उनसे कभी नहीं मिला, लेकिन मेरे विचार से वो शानदार हैं।’ इस तस्वीर के सोशल मीडिया पर आते ही कई लोगों ने इसे पसंद किया है और शेयर किया है। कई लोगों ने महिला को सपोर्ट किया है। मेलानी की प्रशंसा करते हुए कई लोगों ने उन्हें जीनियस भी कहा है।

‘याहू’ से बातचीत करते हुए मेलानी ने बतलाया कि जब एक महिला सार्वजनिक जगहों पर अपने बच्चे को ब्रेस्टफीडिंग कराती है तो वो काफी दबाव में रहती है। मैं छुट्टियां बिताने के लिए मैक्सिको के Cabo San Lucas में अपने परिवार के साथ गई हुई थीं। इस दौरान एक शख्स ने उन्हें खुद को ढकने के लिए कहा, वैसे तो मैं सावधान थी हालांकि उस वक्त हम लोग रेस्टोरेंट के पिछले हिस्से में बैठे हुए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *