रैली के दौरान हुए हमले में बाल-बाल बचे डोनाल्ड ट्रंप, हमलावर ढेर, जानें 10 बड़ी बातें,

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर भाषण के दौरान जानलेवा हमला हुआ है. पेनसिल्वेनिया, बटलर में डोनाल्ड ट्रंप की एक रैली थी और दौरान उनपर गोली चलाई गई. जानकारी के अनुसार ट्रंप के कान के ऊपरी हिस्से पर गोली लगी है. हमले पर ट्रंप ने कहा कि “गोली मेरे दाहिने कान के ऊपरी हिस्से में लगी है.”

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर भाषण के दौरान जानलेवा हमला हुआ है. पेनसिल्वेनिया, बटलर में डोनाल्ड ट्रंप की एक रैली थी और दौरान उनपर गोली चलाई गई. जानकारी के अनुसार ट्रंप के कान के ऊपरी हिस्से पर गोली लगी है. हमले के बाद उन्हें तुंरत अस्पताल ले जाया गया है. वहीं रैली में मौजूद एक ट्रंप समर्थक की इस हमले में मौत हो गई है. जबकि अज्ञात हमलावर को मार दिया गया है. हमले पर ट्रंप ने कहा कि “गोली मेरे दाहिने कान के ऊपरी हिस्से में लगी है.”

  1. पेनसिल्वेनिया में रविवार को ट्रंप (Donald Trump attacked) की एक चुनावी रैली थी. इस रैली में जब वो भाषण दे रहे थे, उस समय उनपर ये हमला हुआ. जब गोलीबारी की यह घटना हुई, तब हजारों ट्रम्प समर्थक रैली में मौजूद थे. इस हमले को समाचार चैनलों पर लाइव देखा गया है.
  2. हमले के वीडियो में ट्रंप भाषण देते हुए दिख रहे हैं. तभी अचानक से उनके कान के ऊपरी हिस्से पर गोली लग गई. ट्रंप के कान से खून बहत हुआ दिखाई दिया. 
  3. गोली चलने के दौरान 78 वर्षीय नेता मंच पर झुक गए. उन्हें तुरंत सीक्रेट सर्विस एजेंटों ने घेर लिया और मंच से नीचे उतार दिया. मंच से नीचे ले जाते समय ट्रंप जोश के साथ कहते हुए नजर आए “लड़ो, लड़ो”.
  4. अमेरिकी राजनीतिक नेताओं की सुरक्षा करने वाली कानून प्रवर्तन एजेंसी सीक्रेट सर्विस ने कहा कि ट्रंप पर शाम करीब 6.15 बजे हमला किया गया. रैली स्थल के बाहर एक “ऊंचे स्थान” से कई गोलियां चलाई गईं. पूर्व राष्ट्रपति सुरक्षित हैं और आगे की जानकारी उपलब्ध होने पर जारी की जाएगी.
  5. बटलर काउंटी के जिला अटॉर्नी रिचर्ड गोल्डिंगर ने समाचार एजेंसी एएफपी को बताया, “मुझे लगता है कि हमें यह पता लगाना होगा कि वह (हमलावर) वहां कैसे पहुंचा.”
  6. स्थानीय मीडिया के अनुसार, संदिग्ध शूटर की मौत हो गई है. वाशिंगटन पोस्ट ने कहा, “बटलर काउंटी के जिला अटॉर्नी रिचर्ड गोल्डिंगर ने कहा कि दो लोग मारे गए हैं, जिनमें एक स्पष्ट शूटर भी शामिल है.” एक दर्शक की अस्पताल में चोटों के कारण मौत हो गई, जबकि दो अन्य की हालत गंभीर है.
  7. ट्रंप ने अपनी सोशल मीडिया कंपनी ट्रुथ पर कहा “एक गोली मारी गई जो मेरे दाहिने कान के ऊपरी हिस्से में लगी.” उन्होंने कहा, “मुझे तुरंत पता चल गया कि कुछ गड़बड़ है, क्योंकि मैंने एक तेज आवाज, गोली की आवाज सुनी और तुरंत महसूस किया कि गोली  चीरती हुई निकल गई है.”
  8. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने  डोनाल्ड ट्रंप पर हुए इस हमले की कड़े शब्दों में निंदा की है और कहा कि अमेरिका में इस तरह की हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है. 
  9. पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और जॉर्ज डब्ल्यू बुश ने भी इस “कायरतापूर्ण” हमले की निंदा की है. ओबामा ने कहा, “हालांकि हमें अभी तक ठीक से पता नहीं है कि क्या हुआ था, लेकिन राहत है कि पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प को गंभीर चोट नहीं आई है.”
  10. अमेरिका में इस साल राष्ट्रपति चुनाव होने जा रहे हैं. रिपब्लिकन पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के चुनाव के डोनाल्ड ट्रंप की उम्मीदवारी लगभग पक्की है. उनका मुकाबला डेमोक्रेटिक पार्टी के जो बाइडन (81) से होने की संभावना है.