लंदन मेट्रो में धमाका, 18 लोग घायल, पीएम थेरेसा मे ने बुलाई आपात बैठक

लंदन मेट्रो में एक धमाके की खबर है। यह धमाका पार्सन्स ग्रीन स्टेशन पर हुआ। स्टेशन अंडरग्राउंड है। धमाके के बाद स्टेशन पर भगदड़ मच गई थी। कई लोगों के चेहरे भी झुलस गए हैं। कहा जा रहा है कि सफेद रंग के कंटेनर में विस्फोटक था जिसकी वजह से धमाका हुआ। हमले में 18 लोग गंभीर रूप से घायल हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। लंदन मेट्रो में यात्रियों की चेकिंग नहीं होती। इसलिए यह सफेद कंटेनर अंदर कैसे पहुंचा यह साफ नहीं है। ज्यादा लोग भगदड़ की वजह से जख्मी हुए। चश्मदीदों के मुताबिक, लोग चिल्ला-चिल्लाकर एक दूसरे के ऊपर चढ़-चढ़कर भाग रहे थे। फिलहाल जांच चल रही है कि उस कंटेनर में कौन का कैमिकल था। पुलिस की तरफ से एडवाइजरी भी जारी की गई है। बाकी ट्रेनों के रूट को भी बदल दिया गया है। लोगों को सावधान रहने के लिए कहा गया है।

ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने इसे आतंकी वारदात बताते हुए इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है। एसोसिएटेड प्रेस (एपी) का कहना है कि लंदन पुलिस और एंबुलेंस सेवा ने सबवे में हुई घटना की पुष्टि की। वहीं, ‘द इंडिपेंडेंट’ की खबर के अनुसार, ट्रांसपोर्ट फॉर लंदन (टीएफएल) का कहना है कि ‘सुरक्षा अलर्ट’ के कारण डिस्ट्रिक्ट लाइन पर यातायात अस्थाई रूप से बंद रहा।

ब्रिटेन में इससे पहले चार हमले हो चुके हैं। उनको आतंकी हमले करार दिया गया था। जिसमें 36 लोगों की मौत हो गई थी। फिलहाल छह एंबुलेंस, आग बुझाने वाली चार गाड़ियां और एक हेलिकॉप्टर Parsons Green station पर पहुंच चुका है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *