लखनऊ में तीन मंजिला इमारत गिरने से 5 की मौत, 24 लोगों को मलबे से निकाला गया; रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

लखनऊ के ट्रांसपोर्ट नगर में एक तीन मंज़िला इमारत ढहने से हड़कंप मच गया है. इस घटना को लेकर जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने बताया कि 5 व्यक्ति की मौत हुई है वहीं कुल 24 लोग घायल हुए हैं.  कुछ लोगों के दबे होने की आशंका है, जिसके लिए रेस्क्यू टीमें काम कर रही है. सीएम योगी आदित्यनाथ लगातार इस घटना पर अधिकारियों से संपर्क में हैं. 8 एम्बुलेंस मौके पर है व आवश्यकता पड़ने पर अतिरिक्त एम्बुलेंस के लिए बोला गया है.

लखनऊ की घटना में घायल 24 लोगों के नामों की सूची. इनके अलावा मारने वालों में पांच में से तीन की पहचान हुई है. पूरी लिस्ट देखें.

पूरी जानकारी जानिए

राहत आयुक्त जीएस नवीन कुमार ने बताया कि यह घटना सरोजनी नगर पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत ट्रांसपोर्ट नगर में शाम करीब पांच बजे घटी. राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) के बचाव दल को राहत कार्य के लिए भेजा गया है और दल मलबे में फंसे लोगों को बाहर निकालने के काम में लगे हैं. उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना का संज्ञान लिया है और बचाव कार्यों की निगरानी कर रहे हैं.

अधिकारी अलर्ट

इमारत गिरने की घटना के संबंध में उपजिलाधिकारी सरोजनी नगर द्वारा अवगत कराया गया कि घटना में घायल हुये 10 व्यक्तियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इमारत का नाम हरमिलाप बिल्डिंग है जो की 3 मंजिला बताया जा रहा है. बिल्डिंग में दवाओं का कारोबार होता था.NDRF, SDRF, पुलिस प्रशासन व राजस्व विभाग के अधिकारी घटनास्थल पर उपस्थित है. SDM सरोजनी नगर अपनी टीम के साथ मौके पर है तथा ADM F/R मौके पर पहुंच रहे है.

मुख्यमंत्री ने लखनऊ में हुए हादसे का संज्ञान लिया 

  1. मुख्यमंत्री के निर्देश पर एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें मौके पर हुई रवाना
  2. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंच कर राहत कार्य में तेजी लाने के दिए निर्देश
  3. मुख्यमंत्री ने घायलों के समुचित उपचार के दिए निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है. मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए.