लव जिहादियों सावधान…जय श्री राम- मुस्लिम मजदूर को मारकर जलाने वाले शंभू लाल का हो रहा गुणगान

दीप मुखर्जी

लव जिहाद के नाम पर राजस्थान में मुस्लिम मजदूर मोहम्मद अफरोजुल की हत्या करने वाले शंभूलाल रेगर का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है। इस वीडियो को कई व्हाट्सऐप ग्रुप्स पर भी शेयर किया जा रहा है। इनमें से एक ग्रुप ऐसा भी है जिसमें राजसमंद से बीजेपी सांसद हरोइम सिंह राठौड़ और विधायक किरन माहेश्वरी भी सदस्य हैं। इस ग्रुप का नाम है “स्वच्छ राजसमंद स्वच्छ भारत” जिसे प्रेम माली द्वारा बनाया गया है। प्रेम माली का दावा है कि वह राजसमंद से बीजेपी का बूथ लेवल कार्यकर्ता है। इस व्हाट्सऐप ग्रुप पर हत्यारे शंभूलाल का बहुत गुणगान किया जा रहा है। इसमें लिखा है “लव जिहादियों सावधान, जाग उठा है शंभू लाल, जय श्री राम।” एक अन्य मैसेज में लिखा है “शंभू का केस सुखदेव लड़ेगा और शंभू का न्याय दिलाएगा, वकील हो तो आप जैसा, जय मेवाड़, जय मावली। निशुल्क लड़ेंगे, वकील सुखदेव सिंह उज्जवल मावली।”

इस मामले के सामने आने के बाद जब सुखदेव सिंह से संपर्क किया गया तो उन्होंने बताया कि आरोपी का केस लेने की उनकी कोई योजना नहीं है। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे संदेश के बारे में मुझे कुछ नहीं पता है। मेरे पास पहले ही बहुत से काम हैं इसलिए मेरी शंभू का केस लेने की कोई योजना नहीं है। मुझे नहीं पता कि यह सोशल मीडिया पर कैसे फैला, हो सकता है कि यह किसी क्लाइंट ने किया हो। वहीं सांसद हरोइम सिंह राठौड़ ने कहा कि उन्हें इन संदेशों के बारे में कोई जानकारी नहीं है। राठौड़ ने कहा मै व्हाट्सऐप पर एक्टिव नहीं हूं और इसका इस्तेमाल किए हुए मुझे काफी समय हो गया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि एक सांसद के लिए प्रत्येक व्हाट्सऐप ग्रुप को देखना मुमकिन नहीं होता।

राठौड़ के बाद इस मामले पर बात करते हुए विधायक और राज्य उच्च शिक्षा मंत्री माहेश्वरी ने कहा कि व्हाट्सऐप पर हजारों लोग जुड़े हुए हैं। ऐसे में मैं इससे कैसे सम्बंधित हो सकता हूं? क्या मैंने किसी पर कुछ भी कहा है? यह स्पष्ट है कि आरोपी विकृत मानसिकता वाला है और वह मानसिक रूप से परेशान है। वहीं इस ग्रुप के एडमिन माली ने कहा कि मैं इस पर क्या कह सकता हूं? जो इस संदेश को व्हाट्सऐप पर शेयर कर रहे हैं यह उनकी खुद की राय है क्योंकि हर किसी का अपना अलग मत होता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *