लालू यादव ने ‘आप’ से गठजोड़ करने की कही बात तो कुमार वि‍श्‍वास ने दे डाली नसीहत

राष्‍ट्रीय जनता दल के अध्‍यक्ष लालू प्रसाद यादव ने आम आदमी पार्टी (आप) के साथ गठबंधन करने की बात कही है। आप नेता कुमार वि‍श्‍वास ने इसका अपने अंदाज में न केवल जवाब दि‍या, बल्‍कि‍ लगे हाथ बि‍हार के पूर्व मुख्‍यमंत्री को नसीहत भी दे डाली है। उन्‍होंने लालू यादाव को दि‍वास्‍वप्‍न न देखने की सलाह दी है। साथ ही कहा कि‍ यह असंभव है। लालू लंबे समय से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खि‍लाफ राष्‍ट्रीय स्‍तर पर नया मोर्चा बनाने का प्रयास कर रहे हैं।

लालू यादव समाचार चैनल न्‍यूज18 के साथ बात करते हुए ‘आप’ के साथ गठबंधन करने की बात कही थी। दरअसल, उनसे पूछा गया था कि‍ क्‍या वह आम आदमी पार्टी के साथ गठजोड़ करेंगे? इस पर लालू यादव ने कहा कि‍ वह इसके लि‍ए तैयार हैं। साथ ही उन्‍होंने कहा कि‍ वह दि‍ल्‍ली के मुख्‍यमंत्री केजरीवाल और कांग्रेस के बीच जारी तल्‍खी को कम करने का प्रयास भी करेंगे। इस पर आप नेता कुमार वि‍श्‍वास ने शायराना अंदाज में जवाब दि‍या। उन्‍होंने ट्वीट कि‍या, ‘सि‍यासत में हया का इतना दामन होना अच्‍छा है, तुम्‍हारी दोस्‍ती से खुद का दुश्‍मन होना अच्‍छा है।’ कुमार वि‍श्‍वास ने इस ट्वीट के जरि‍ये स्‍पष्‍ट संकेत दे दि‍या कि‍ ऐसा संभव नहीं है। आप नेता के इस ट्वीट पर लोगों ने भी दि‍लचस्‍प रि‍एक्‍शन दि‍ए हैं। राहुल राज ने ट्वीट कि‍या, ‘ये मौकापरस्‍त लोग हैं, जि‍न्‍हें देश की परवाह नहीं है। इन्‍हें मौका मि‍ले तो यह हाफीज सईद और परवेज मुशर्रफ से हाथ मि‍लाने से भी नहीं चूकेंगे।’ मोंटू गर्ग ने लि‍खा, ‘क्‍या जवाब दि‍या है लालू को। हर बार की तरह आपने उस भाषा में जवाब दि‍या है, जि‍से हर कार्यकर्ता सुनना चाहता है।’

टीवी कार्यक्रम में हि‍स्‍सा लेते हुए लालू ने मजबूत मोर्चा बनाकर नरेंद्र मोदी को उखाड़ फेंकने की भी बात कही है। साथ ही कांग्रेस के अध्‍यक्ष बनने जा रहे राहुल गांधी के प्रति‍ अपना समर्थन व्‍यक्‍त कि‍या है। प्रवर्तन नि‍देशालय की कार्रवाई पर कहा कि‍ उन्‍होंने कि‍सी भी तरह की अनि‍यमि‍तता नहीं बरती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *