विजय माल्‍या बोला- वोट बटोरने के लिए मुझे सूली पर चढ़ाना चाहती है मोदी सरकार

फरार कारोबारी विजय माल्या ने कहा है कि भारत में चुनाव होने हैं। इसलिए मोदी सरकार जबरदस्ती उन्हें भारत लाना चाहती है और सूली पर चढ़ाना चाहती हैा विजय माल्या ने न्यूज एजेंसी रॉयटर्स से बातचीत के दौरान आरोप लगाया कि भारत में यह चुनावी साल है। मुझे लगता है कि वे मुझे वापस लाकर सूली पर लटकाना चाहते हैं, ताकि उन्हें चुनाव में ज्यादा वोट मिल सके। माल्या ने कहा कि यह सब तब हो रहा है जब वो खुद भारत आकर बैंकों से सेटलमेंट करने को तैयार है।

बैंकों से 9000 करोड़ रुपए का कर्ज लेकर फरार विजय माल्या को ब्रिटेन में अदालत से उस वक्त झटका लगा था जब ब्रिटिश हाईकोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि भारतीय बैंक उसकी संपत्तियों की जांच और नियंत्रण के लिए तलाशी ले सकते हैं। विजय माल्या ने बीते रविवार (8 जुलाई) को कहा कि ब्रिटेन में अपने नाम की सभी संपत्तियां वो जांच अधिकारियों के हवाले कर देंगे। लेकिन लंदन का घर उनकी मां के नाम पर है इसलिए प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी उनका घर जब्त नहीं कर सकते।

विजय माल्या ने कहा कि यूके की अपनी संपत्तियों का ब्यौरा मैंने अदालत को दे दिया है, जिन्हें जब्त करने के बाद बैंकों को सौंपा जाएगा। विजय माल्या ने बतलाया की ब्रिटेन में उसके नाम पर सिर्फ कुछ कार और आभूषण हैं। माल्या ने कहा कि उसने प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों से कहा है कि उसके नाम की संपत्तियां जब्त करने के लिए उन्हें घर आने की जरूरत नहीं बल्कि तय समय, जगह और तारीख पर वो खुद जाकर अपनी संपत्तियां उनके हवाले कर देंगे।

विजय माल्या ने कहा कि लंदन में उसके बेघर होने का सवाल ही पैदा नहीं होता क्योंकि आखिरकार उसे सिर्फ वहीं संपत्तियां सौंपनी हैं जो उसके नाम से हैं और जिनसे जुड़ी जानकारियां उसने अपने शपथ पत्र में पहले दी हैं। माल्या ने कहा कि लंदन का आलीशान बंगला उसकी मां के नाम पर है। आपको बता दें कि देश में बैंकों से कर्ज लेने के बाद माल्या ने साल 2016 में भारत छोड़ दिया था। माल्या पर बैंकों के करोड़ों रुपये का कर्ज लेकर फरार हो जाने का आरोप है।

हालांकि अब तक विजय माल्या इन आरोपों से इनकार करता आया है। कभी ‘किंग ऑफ गुड टाइम्स’ के नाम से मशहूर रहे और पूर्व राज्यसभा सांसद विजय माल्या ने कहा है कि मैं हमेशा से इंग्लैंड का रहने वाला हूं और भारत में मैं NRI था। इसलिए मैं फरार नहीं हुआ बल्कि अपने घर वापस आया हूं। इसलिए मेरे फरार होने की बातें सिर्फ राजनीतिक कारणों की वजह से कही जा रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *