विमान में साथ गए, पर पहले उतरकर पीएम मोदी के स्वागत के लिए खड़े हो गए नितिन गडकरी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को कई मार्गों के प्रोजेक्ट का उद्घाटन करने के लिए राजस्थान के उदयपुर पहुंचे। पीएम बनने के बाद यह पहला उनका उदयपुर दौरा है। इस दौरे पर पीएम मोदी के साथ दिल्ली से सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी उनके साथ गए थे लेकिन वे मोदी से पहले उतरकर ही उनके स्वागत में खड़े हो गए। पीएम मोदी इस उद्घाटन के चीफ गेस्ट के तौर पर आए हैं। अपने आधिकारिक प्लेन में आए मोदी के साथ नितिन गडकरी ने सफर किया। वहीं जब प्लेन उदयपुर एयरपोर्ट पहुंचा तो मोदी से पहले गडकरी नीचे उतरकर आ गए। इसके बाद वे राज्य सरकार के अधिकारियों के साथ मोदी का स्वागत करने के लिए जा खड़े हुए।

गडकरी एक हॉस्ट की भूमिका में थे इसलिए वे पहले प्लेन से उतरकर पीएम मोदी का चीफ गेस्ट होने के नाते स्वागत करने के लिए खड़े हो गए। आपको बता दें कि उदयपुर में पीएम मोदी ने 15 हजार करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले मार्गों और हाईवों का शिलान्यास और उद्घाटन किया। इनमें कोटा के चंबल घाटी पर बना हैंगिग ब्रिज भी शामिल था जिसका मोदी ने उद्घाटन किया। यह देश का अपनी तरह का तीसरा सबसे लंबा ब्रिज है। इस ब्रिज को बनाने के पीछ 9 देशों के इंजीनियरों की मेहनत लगी है। वहीं पीएम मोदी ने 556 किलोमीटर के एनएच 6 के भूमि पूजन में भी भाग लिया।

इन रोड़ प्रोजेक्ट्स में राजस्थान के ग्यारह जिले हैं जिनमें कोटा, राजसामंड, उदयपुर, भीलवाड़ा, राली, नगौर, बाड़मेर, सिकर, चुरु, जोधपुर और जैसलमेर शामिल हैं। पीएम मोदी ने 11 नेशनल हाइवे प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन किया। वहीं पीएम मोदी को लेकर कांग्रेस पार्टी ने बीजेपी पर निशाना भी साधा। पूर्व राज्य मुख्यमंत्री अशोक सिंह गहलोत ने अपने सोशल मीडिया पर राजस्थान के कई जिलों में आई बाढ़ पर राज्य का दौरा न करने के लिए पीएम मोदी की कड़ी आलोचना की। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि जो कांग्रेस पार्टी के प्रोजेक्ट्स हैं बीजेपी उन्हें अपना बताकर पीएम मोदी से उद्घाटन करा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *