विराट कोहली को PSL में खेलते देखना चाहते थे पाकिस्‍तानी फैंस, भारतीयों ने जमकर धोया

अगर कहें कि भारतीय कप्तान विराट कोहली के फैन दुनिया में सबसे ज्यादा हैं तो ये अतिश्योक्ति नहीं होगी। अपनी शानदार बल्लेबाजी के दम पर विराट कोहली ने ना सिर्फ भारत में, बल्कि अपने पड़ोसी देश पाकिस्तान में भी हजारों-लाखों फैन्स बनाए हैं। ऐसे ही एक पाकिस्तानी फैन ने विराट कोहली से खास अपील की है। जैसा कि आप जानते हैं कि इन दिनों पाकिस्तान सुपर लीग चल रही है। जिसमें इस्लामाबाद यूनाइटेड और क्वेटा ग्लैडिएटर्स के बीच हुए मैच में एक दर्शक ने टीवी कैमरों का ध्यान अपनी ओर खींचा।

दरअसल यह दर्शक भारतीय कप्तान विराट कोहली का फैन था और उसके हाथ में प्लेकार्ड था, जिस पर लिखा था कि ‘हम विराट कोहली को पाकिस्तान सुपर लीग में देखना चाहते हैं।’ पाकिस्तानी शख्स का विराट कोहली को यह संदेश देखते ही देखते सोशल मीडिया में वायरल हो गया। इसपर भारतीय फैंस ने भी मजेदार प्रतिक्रिया दीं। एक कमेंट में लिखा गया, ‘जान प्यारी है भाई उसको। तुम लोग पता नहीं कौन सी जेब में बम लेकर बैठो हो।’

एक कमेंट में लिखा गया, ‘विराट बहुत महंगे खिलाड़ी हैं, पीएसएल उन्हें नहीं खरीद सकता।’ वैभव देव लिखते हैं, ‘आने को तो विराट आ सकते हैं लेकिन पीएसएल के पास उन्हें खरीदने के लिए ज्यादा बजट नहीं है।’ नमन गुप्ता लिखते हैं, ‘भाई बहुत महंगे हैं कोहली।’ सुनील लिखते हैं, ‘कोहली को बुलाने के लिए विश्व बैंक से लोन लेना पड़ जाएगा।’

बताते चलें कि पाकिस्तान सुपर लीग के आयोजकों ने कोशिश की थी कि ग्लैमर और चकाचौंध के मामले में इंडियन प्रीमियर लीग को टक्कर दी जाए। लेकिन अभी तक पाकिस्तान सुपर लीग इस मामले में फिसड्डी साबित हुई है। पीएसएल का तीसरा संस्करण 22 फरवरी से दुबई में खेला जा रहा है, लेकिन अभी तक दर्शकों की भीड़ स्टेडियम में नहीं दिखाई दी है। अधिकतर मैचों में स्टैंड खाली ही दिखाई दे रहे हैं। पाकिस्तान सुपर लीग में 6 फेंचाइजी खेल रही हैं, जिनमें कराची, लाहौर, पेशावर, क्वेटा, इस्लामाबाद और मुल्तान शामिल हैं।

विराट कोहली हाल ही में द्विपक्षीय वनडे सीरीज में दक्षिण अफ्रिका को उसी की जमीन पर हराकर ऐसा करने वाले भारत के पहले कप्तान बने हैं। हालांकि भारत की टीम को टेस्ट सीरीज में 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन वनडे और टी-20 सीरीज में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को रौंद दिया था। इस तरह जो कारनामा मोहम्मद अजहरुद्दीन, सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़ और एमएस धोनी जैसे दिग्गज नहीं कर पाए, वो विराट कोहली ने कर दिखाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *