विश्व हिंदू परिषद नेता बोले- अगर निर्दोष दीपक मारा जा सकता है तो बशीर क्यों नहीं

उत्तर प्रदेश के कासगंज में सांप्रदायिक हिंसा के बीच कर्नाटक में विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) के एक नेता ने विवादास्पद बयान दिया है। वीएचपी के दक्षिण कन्नड़ जिला प्रमुख जगदीश शेन्वा ने कहा कि यदि निर्दोष दीपक राव की हत्या के प्रतिशोध में एक निर्दोष बशीर की हत्या कर दी जाती है तो उन्हें कोई दिक्कत नहीं होगी। हिंदू संगठन के नेता ने यह बयान मंगलुरु में एक पुस्तक विमोचन कार्यक्रम में दिया। बता दें कि भाजपा कार्यकर्ता दीपक राव (27) की हत्या के बाद बशीर की हत्या कर दी गई थी। इसके बाद क्षेत्र में तनाव हो गया था। वीएचपी नेता ने कहा, ‘दीपक राव की हत्या के बदले में बशीर नामक व्यक्ति की हत्या कर दी गई थी। मीडिया ने उसे निर्दोष बताया था। यहां के वकीलों ने कहा कि एक अच्छे मुसलमान की हत्या कर दी गई। मैं पूछता हूं ‘अच्छे मुसलमान’ की हत्या से पहले दीपक को मारा गया था। क्या उसने किसी की हत्या की थी? नहीं।’ जगदीश शेन्वे ने मंगलुरु के हालात की तुलना संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत से भी की।

वीएचपी के नेता जगदीश ने कहा, ‘अब वे कह रहे हैं कि पद्मावत एक अच्छी फिल्म है। फिल्म में रावल सिंह ने खिलजी को तीन बार यह कहते हुए छोड़ दिया कि उसके पास हथियार नहीं था, लेकिन इसके बदले में खिलजी ने उनकी हत्या कर दी थी। ऐसे ढेर सारे उदाहरण हैं…हमलोग बस वह निर्दोष है, वह अच्छा इंसान है ही कहते रहते हैं। कितने मामलों में दीपक राव जैसे ‘अच्छे व्यक्ति’ की हत्या के बदले में हमलोग बशीर को मारते हैं?’ जगदीश ने कहा कि ये बातें कल (30 जनवरी) के अखबार में आने दीजिए। उन्हें हम पर केस करने दीजिए। हम इसके लिए तैयार हैं, क्योंकि समाज जल रहा है। निश्चित तौर पर हम और आप कुछ नहीं कर सकते हैं। लेकिन, समाज का एक तबका है जो जवाब देने के लिए तैयार है और उन्हें सुरक्षा देने की जिम्मेदारी हमारे समुदाय की है। जगदीश के भाषण का वीडिया क्लिप सोशल नेटवर्किंग साइटों पर वायरल हो चुका है, लेकिन पुलिस की ओर से अभी तक इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन ऑफ इंडिया (डीवाईएफआई) ने वीएचपी नेता के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। डीवाईएफआई के कर्नाटक प्रमुख मुनीर कटिपल्ला ने जगदीश के खिलाफ पुलिस कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि वीएचपी नेता को दी गई पुलिस सुरक्षा वापस लेते हुए उन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए। मुनीर के अनुसार, दक्षिण कन्नड़ जिला के युवा उन जैसे लोगों को सुनेंगे और दूसरों को मारने के साथ खुद भी मरेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *