वीडियो: कैच पकड़ने की कोशिश में ऐड बोर्ड से जा भिड़ा श्रीलंकाई ओपनर, बुलवानी पड़ी एंबुलेंस

श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बीच जारी टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच के दौरान श्रीलंका के ओपनर कुसल परेरा बुरी तरह चोटिल हो गए। दरअसल, वेस्टइंडीज के खिलाफ फील्डिंग करते वक्त परेरा एक कैच पकड़ने के लिए गेंद के पीछे दौड़ रहे थे। गेंद का पीछा करते-करते परेरा बाउंड्री के पास पहुंच गए और उनका बैलेंस बिगड़ गया, जिसके कारण वह बाउंड्री पर लगे विज्ञापन बोर्ड से टकरा गए। बोर्ड से टकराने के बाद परेरा सीने पर हाथ रखकर मैदान में ही लेट गए और इशारा करके उन्होंने मदद मांगी। परेरा की गंभीर हालत देखने के बाद मैदान में ही एंबुलेंस बुलवानी पड़ी। उन्हें स्ट्रेचर में लेटाकर एंबुलेंस में डाला गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक परेरा गंभीर रूप से चोटिल हैं और उनका इलाज किया जा रहा है। यह हादसा 29वें ओवर में हुआ। वहीं अगर मैच की बात करें तो श्रीलंका को सीरीज में बराबरी के लिए 63 रनों की जरूरत है।

अपने शानदार गेंदबाजों कप्तान सुरंगा लकमल (3/25), कासुन रजीथा (3/20) की गेंदबाजी के दम पर वेस्टइंडीज की दूसरी पारी 93 रनों पर समेटने के बाद श्रीलंका को तीसरे टेस्ट मैच में जीत के लिए केवल 63 रनों की दरकार है। श्रीलंका ने अपनी दूसरी पारी में पांच विकेट के नुकसान पर 81 रन बना लिए हैं। कुसल मेंडिस (25) और दिलरुवान परेरा (1) नाबाद हैं।

श्रीलंका ने अपनी पहली पारी में 154 रन बनाए थे। इसके बाद अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी वेस्टइंडीज को टीम ने 100 के स्कोर के पार भी नहीं जाने दिया। वेस्टइंडीज के लिए केमार रोच ने सबसे अधिक 23 रन बनाए। इसके अलावा, टीम का कोई भी बल्लेबाज खास कमाल नहीं कर पाया और टीम की पारी 93 रनों पर ही सिमट गई। इस पारी में श्रीलंका के लिए लकमल और रजीथा के अलावा, लाहिरु कुमारा ने दो विकेट लिए, वहीं परेरा ने एक सफलता हासिल की। शेनन गेब्रिएल रन आउट हुए।

अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी श्रीलंका ने 50 के स्कोर तक पहुंचने पर ही महेला उद्वाते (0), दानुश्का गुनाथीलका (21), धनंजय डी सिल्वा (17) और रोशेन सिल्वा (1) के रूप में अपने चार विकेट गंवा दिए। तीन बल्लेबाजों को जेसन होल्डर और एक बल्लेबाज को रोच ने पवेलियन का रास्ता दिखाया। मेंडिस ने इसके बाद निरोशन डिकवेला (6) के साथ मिलकर 24 रन जोड़े और टीम का स्कोर 74 तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर होल्डर ने निरोशन को भी बोल्ड कर पवेलियन भेज दिया। निरोशन के आउट होने के बाद दिन का खेल समाप्त होने तक मेंडिस ने दिलरुवान के साथ मिलकर बिना कोई विकेट गंवाए सात रन जोड़े और टीम को 81 के स्कोर तक पहुंचाया। श्रीलंका अगर इस मैच को जीत लेती है, तो वह तीन मैचों की टेस्ट सीरीज को 1-1 से बराबर कर लेगी। पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज ने जीत हासिल की थी, वहीं दूसरा मैच ड्रॉ हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *