वीडियो: घर को आग लगाने का आरोप, पुलिसवाले ने लाठी से कर दी पिटाई

मध्य प्रदेश के छतरपुर में घर को आग लगाने की कोशिश करने वाले एक आरोपी को पुलिसवाले ने सरेआम लाठी से पीटा। पुलिसवाले का शख्स को पीटने वाला वीडियो समाचार एजेंसी एएनआई ने ट्वीट किया है। करीब 8 सेकेंड के वीडियो में पुलिसवाला आरोपी पर लाठी भांजता दिखाई देता है। आरोपी पुलिसवाले की लाठी के प्रहार से खुद को बचाने की कोशिश में दिखाई देता है, वीडियो के अंत में ऐसा प्रतीत होता है कि जैस वह रो रहा हो। वीडियो में दिखाई देता है कि जिस वक्त पुलिसवाला आरोपी को लाठी से पीटता है, उस वक्त कई लोग तमाशबीन बने उसे पिटता हुए देखते रहते हैं। मामला छतरपुर के किस गांव या कस्बे का है, यह फिलहाल पता नहीं चल पाया है, लेकिन वीडियो में दिख रहे घरों से मालूम होता है कि यह किसी गांव का ही मामला है। खबर लिखे जाने तक यह भी पता नहीं चल पाया था कि आरोपी का नाम क्या है और उस पुलिसवाले का भी नाम क्या है जो उसे वीडियो में पीटता हुआ दिखाई देता है।

एएनआई के ट्वीट पर कई यूजर आरोपी के खिलाफ पुलिसवाले की इस कार्रवाई को कमेंट्स में सही ठहराते दिख रहे हैं। स्थानीय मीडिया के अनुसार हाल ही में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पुलिसवालों को असामाजिक तत्वों, खासकर गुंडों-मनचलों से निपटने के सख्त निर्देश दिए हैं। शिवराज सिंह चौहान ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये सभी जिलों के एसपी और डीएम को 7 दिनों के भीतर गुंडो-मनचलों पर लगाम लगाने की अंतिम चेतावनी दी थी।

सीएम शिवराज सिंह चौहान की चेतावनी के बाद से सूबे भर पुलिसवाले काफी सक्रिय भूमिका मे देखे जा रहे हैं। कई जगह पुलिस गुंडों-मनचलों को दबोचकर उनका जुलूस भी निकाल चुकी है। पुलिस की कार्रवाई से लोगों भी में गुंडों और मनचलों का भय खत्म हो रहा है। कुछ एक जगहों पर महिलाओं ने पुलिसवालों को फूल भेंट किए और उन्हें तिलक भी लगाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *