वीडियो: परिवार सहित कार नदी में जा गिरी, देखिए फिर क्या हुआ

‘जाको राखे साइयां मार सके न कोई’ यह कहवात एक बार फिर चरितार्थ हुई है। दरअसल मुंबई में भारी बारिश की वजह से पानी में फंसे एक परिवार का वीडियो सोशल मीडिया में छाया हुआ है। इस वीडियो में पानी में पूरी तरह डूब चुकी एक कार में मौजूद सभी लोगों को रस्सी की मदद से अविश्वसनीय रूप से बचा लिया गया। सामने आए वीडियो में एक परिवार पानी में डूबी हुई कार की छत बैठा है। जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे इस परिवार पर स्थानीय लोगों की नजर पहुंची तो उन्हें रस्सी की मदद से एक-एक सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। एनडीटीवी के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक सबसे पहले महिलाओं को सुरक्षित बाहर निकाला गया है। आखिर में दूसरे छोर पर रस्सी पकड़े शख्स को बाहर निकाला गया।

घटना सोमवार (16 जुलाई, 2018) दोपहर तलोजा के घोटगांव इलाके की है, जब एक परिवार की कार नदी के तेजी से बहने वाले पानी की चपेट में आ गई। गंभीर हालत को देखते हुए परिवार ने कार से निकलकर सुरक्षित स्थान पर पहुंचने की कोशिश की लेकिन वो इसमें कामयाब नहीं हो सका। रिपोर्ट के मुताबिक बाद में 37 साल के अशरफ खलील शेख, पत्नी हमीदा और दो बच्चों को स्थानीय लोगों की मदद से कार नदीं में बहने से पहले सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। जानकारी के मुताबिक छोटी कार में सवार परिवार उस वक्त पानी की चपेट में आ गया जब कार पुल पर पानी में फंस गई। भारी बारिश की वजह से नदी का बहाव लगातार बढ़ता गया। किस्मत से सभी लोगों को सुरक्षित बचा लिया।

पुलिस के मुताबिक स्थानीय निवासी नारायण गंगाराम पाटिल, लहु नारायण पाटिल, लक्ष्मण वामन धूमल, तुलसीराम बलीराम, रुपेश रामा पाटिल कार फंसे परिवार की मदद के लिए पहुंचे और सभी लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। चौंकाने वाली बात है कि किसी को भी गंभीर चोटें नहीं आईं और सभी को रेस्क्यू के बाद प्राथमिक चिकित्सा कर घर भेज दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *