वीडियो: राज्‍य सभा सांसद की शपथ ले रहे थे AAP नेता संजय सिंह, देखें पीछे बैठे पीएम मोदी और अमित शाह के हाव-भाव

हाल ही में चुनकर संसद के ऊपरी सदन पहुंचे आप नेता संजय सिंह ने सोमवार (29 जनवरी) को राज्यसभा सांसद के तौर पर शपथ ले ली। उनके शपथ ग्रहण के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी सदन में मौजूद थे। पत्रकार समीर अब्बास ने अपने ट्विटर हैंडल पर संजय सिंह के शपथ लेने का एक वीडियो शेयर किया है और उन्हें बधाई दी है। वीडियो में दिख रहा है कि संजय सिंह शपथ लेने के लिए आगे आए, इसके बाद उन्होंने सभापति वेंकैया नायडू को प्रणाम किया। इसके बाद उन्होंने अपना शपथ पत्र पढ़ना शुरु किया।

संजय सिंह जब शपथ ले रहे थे तो उनके ठीक पीछे पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह बैठे हुए थे। पीएम मोदी शांत रहकर संजय सिंह द्वारा ली जा रही शपथ सुन रहे थे जबकि अमित शाह के मुंह में कुछ था, जिसे वह चबा रहे थे। संजय सिंह के अलावा दो अन्य आप नेताओं नारायण दास गुप्ता और सुशील गुप्ता ने भी राज्यसभा सांसद के तौर पर सोमवार को शपथ ली। आप नेताओं के अलावा बीजेपी के नेता और केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने भी राज्यसभा सांसद की शपथ ली है।

आप के ये तीनों नेता उच्च सदन में दिल्ली का प्रतिनिधित्व करेंगे। यह राज्यसभा में आप की पहली एंट्री है। सबसे पहले हरदीप सिंह पुरी ने हिंदी में शपथ ली उनके बाद नारायण दास गुप्ता ने अंग्रेजी में शपथ ली जबकि सुशील गुप्ता और संजय सिंह ने हिंदी में शपथ ली। शपथ लेने के बाद सभापति ने चारों सांसदों को बधाई दी। सामान्य औपचारिकताएं पूरी करने के बाद सभी सांसदों ने अपना-अपना स्थान ग्रहण किया। आप सदस्यों को विपक्षी सांसदों की तरफ सबसे आखिर में सीट दी गई है। बता दें कि सुशील गुप्ता और एन डी गुप्ता को राज्य सभा भेजने पर आम आदमी पार्टी के भीतर सियासी कलह हो चुकी है। इसके अलावा बीजेपी-कांग्रेस ने भी आप पर पैसे लेकर सुशील गुप्ता को संसद भेजने का आरोप लगाया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *