वीडियो: सामूहिक शादी समारोह में महिलाओं संग झूमकर नाचे झारखंड सीएम रघुबर दास

सोशल मीडिया पर इस वक्त झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास की काफी चर्चा की जा रही है। दरअसल, इस वक्त रघुबर दास के डांस का एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है, इस वजह से ही वह सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं। वायरल हो रहे वीडियो में रघुबर महिलाओं के संग जमकर ठुमके लगाते दिख रहे हैं। आपको बता दें कि झारखंड के सीएम हाल ही में रांची में आयोजित हुए सामूहिक विवाह कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे, जहां उन्होंने आदिवासी समुदाय के लोगों के साथ जमकर डांस किया। यह सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन राज्य सरकार के द्वारा किया गया था। इसमें रघुबर दास मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए थे।

वीडियो में दिख रहा है कि सीएम कुछ महिलाओं के साथ पहले घेरा बनाकर डांस कर रहे हैं, लेकिन कुछ समय बाद वह घेरे के अंदर चले जाते हैं और दोनों हाथ ऊपर कर ताली बजाते हुए डांस करने लगते हैं। उनका डांस देखकर वहां मौजूद बाकी लोग भी काफी खुश होते हैं और उनके डांस में भी एक तरह की ऊर्जा दिखाई पड़ती है। वीडियो में समारोह में मौजूद एक महिला माइक लेकर गाना गाते हुए भी दिखाई दे रही है। वहीं कुछ लोग सीएम के डांस का वीडियो बनाते हुए देखे जा सकते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक रांची में आयोजित हुए इस समारोह में करीब 351 जोड़ों की शादियां कराई गई हैं।

इस कार्यक्रम का आयोजन रविवार (24 जून) को किया गया था। इस मौके पर सीएम ने कहा कि आज भी आदिवासी समुदाय को वोट बैंक के तौर पर ही देखा जाता है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार इस मिथ को तोड़ना चाहती है, इसलिए आदिवासी समुदाय के हितों को ध्यान में रखते हुए ही सरकार द्वारा कोई भी फैसला लिया जाता है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार आदिवासी समुदाय के लोगों को समाज में समानता का अधिकार दिलाने के लिए हर तरह की कोशिश कर रही है और उनका मुख्य मकसद आदिवासियों को आगे ले जाना ही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *