वीरेंद्र सहवाग ने साउथ अफ्रीका दौरे को लेकर की भविष्यवाणी, बताया- ये बल्लेबाज करेगा रनों की बौछार…

सोशल मीडिया पर अक्सर एक्टिव नजर आने वाले वीरेंद्र सहवाग ने टीम इंडिया को लेकर भविष्यवाणी की है। फेसबुक लाइव के जरिए उन्होंने यह अंदाजा लगाया है कि कौन-सा बल्लेबाज भारतीय टीम की ओर से साउथ अफ्रीका दौरे में रनों की बौछार करेगा। लाइव के दौरान सहवाग से जब पूछा गया कि कौन सा बल्लेबाज दक्षिण अफ्रीका में सबसे ज्यादा चल सकता है? तो इसपर सहवाग ने रोहित शर्मा का नाम लेते हुए कहा कि- ‘मुझे लगता है कि कोहली और रोहित शर्मा वहां जबरदस्त बल्लेबाजी कर सकते हैं। वहां विकेट शानदार होती हैं, बल्लेबाजी करने में मजा आता है। अगर रोहित नंबर-6 पर खेलता है तो उसकी बैटिंग देखने में मजा आएगा।’

गौरतलब है कि रोहित शर्मा ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की ताजा टी-20 रैंकिंग में अच्छी छलांग लगाई है। छह स्थानों की छलांग के साथ 14वां स्थान हासिल कर लिया है। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ खेली गई सीरीज में 162 रन बनाए थे, जिसमें इंदौर में खेली गई 118 रनों की तूफानी पारी भी शामिल है। इस पारी के साथ ही वह टी20 में सबसे तेज शतक जड़ने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। वहीं रोहित वनडे मैच में तीन बार डबल सेंचुरी जड़ने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं।

वहीं भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की चयन समिति के पूर्व अध्यक्ष संदीप पाटिल का भी मानना है कि सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा सीमित ओवरों में कप्तान विराट कोहली से बेहतर बल्लेबाज हैं। पाटिल ने एक बयान में कहा था कि, ‘विराट कोहली के प्रशंसकों को हो सकता है कि मेरी बात पसंद न आएं, लेकिन रोहित शर्मा इस समय कोहली से बेहतर बल्लेबाज हैं। विराट निश्चित तौर पर महान बल्लेबाज हैं, इसमें कोई शक नहीं है। वह भारत के टेस्ट में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं, लेकिन वनडे में रोहित उनसे आगे हैं।’

वनडे सीरीज का पहला मैच एक फरवरी को डरबन में खेला जाएगा और फाइनल मैच 16 फरवरी को सेंचुरियन में होगा। चयनकर्ताओं ने टेस्ट की तरह वनडे में भी 17 सदस्यीय टीम चुनी है। श्रीलंका सीरीज में टीम में मांसपेशियों में चोट के कारण नहीं चुने गए केदार जाधव को एक बार फिर मौका मिला है। श्रेयस अय्यर को टीम में बनाए रखा गया है। अक्षर पटेल की टीम में वापसी हुई है। रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा को एक बार वनडे टीम से नजरअंदाज किया गया है।

भारतीय टीम (वनडे) : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, शार्दूल ठाकुर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *